Munesh Gurjar: जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर की क्या आज चली जाएगी कुर्सी? यूडीएच मंत्री बोले-तैयारी पूरी कर ली है 

Jaipur Heritage mayor Munesh Gurjar: जयपुर हेरिटेज मेयर को आज (23 सितंबर) निलंबित कर दिया जाएगा. यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने  झुंझुनूं में बड़ा बयान दिया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Jaipur Heritage mayor Munesh Gurjar: यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा कल रविवार (22 सितंबर) झुंझुनूं के सूरजगढ़ के दौरे पर पहुंचे. जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर के निलंबन पर कहा कि सोमवार (23 सितंबर) को आपको खबर मिल जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने स्तर पर पूरी तैयारी कर ली है. सोमवार (23 सितंबर) को मुनेश गुर्जर को निलंबित कर दिया जाएगा, जिसके बाद करीब एक हफ्ते से ज्यादा समय से चल रही उठापटक को भी एक बार विराम लग जाएगा. 

निकायों का पुर्नसीमांकन और पुर्नगठन होगा

सूरजगढ़ में एक सवाल के जवाब में यूडीएच मंत्री ने झुंझुनूं नगर परिषद सभापति नगमा बानो पर भी इशारों ही इशारों में कहा कि सभापति नगमा बानो पर भी आरोप है, उन्हें लेकर भी एक-दो दिन में आपको अवगत करवा दिया जाएगा. इस मौके पर मंत्री ने कहा कि मंत्रीमंडलीय उप-समिति गठित होने के बाद प्रदेश में निकायों के फिर सीमांकन और फिर गठन का काम किया जाएगा. 

हर हाल में एक राज्य एक चुनाव होगा 

सरकार हर हाल में एक राज्य एक चुनाव को लागू करके रहेगी. झुंझुनूं सभापति नगमा बानो पर पद के दुरुपयोग और अनियमितता की शिकायत की गई थी, जिसकी जांच करवाई गई. जांच में सभापति नगमा बानो पर दो आरोप तय किए गए हैं, इनमें एक आरोप नगर परिषद के कार्यों में उनके ससुर तैयब अली का हस्तक्षेप और राजकीय वाहन का उपयोग किया जाना पाया गया है. 

सभापति नगमा बनो का भी निलंबर हो सकता है 

एक शिकायत में सामने आया है कि सभापति के ससुर तैयब अली ने चूरू रोड थ्री डोट्स चिल्ड्रन स्कूल के पास बिना नगर परिषद की स्वीकृति के अवैध कॉर्मिशियल कॉम्प्लेक्स का निर्माण किया गया. कॉम्प्लेक्स का कुछ हिस्सा बिल्डिंग लाइन से बाहर रोड पर अनाधिकृत अतिक्रमण किया गया है. यह शिकायत भी जांच में सही मिली है,  जिसके बाद 10 सितंबर को डीएलबी डायरेक्टर ने स्पष्टीकरण नोटिस नगर परिषद आयुक्त को दिया था, जिसमें तीन दिन में जवाब मांगा गया था. संभावना है कि इसी मामले में सभापति नगमा बानो को निलंबित किया जा सकता है . 

Advertisement

यह भी पढ़ें: राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 22 IAS अफसर का ट्रांसफर; 58 IPS के भी तबादले, देखें लिस्ट