Rajasthan Politics: फायरिंग घटना में घायल राजपूत करणी सेना अध्यक्ष महिपाल मकराना ने जारी किया पहला वीडियो, जानें क्या कहा?

Karni Sena Leader Mahipal Makrana Video: अस्पताल में भर्ती करणी सेना के नेता महिपाल सिंह मकराना ने शनिवार रात एक वीडियो संदेश जारी कर युवाओं से एक अपील की है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
महिपाल मकराना ने जारी किया वीडियो संदेश.

Rajasthan News: जयपुर में राष्ट्रीय करणी सेना अध्यक्ष शिव सिंह शेखावत (Shiv Singh Shekhawat) के साथ हुए विवाद में घायल हुए श्रीराजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना (Mahipal Singh Makrana) ने शनिवार रात एक वीडियो जारी किया है. इसके जरिए उन्होंने राजपूत समाज के युवाओं तक अपना मैसेज पहुंचाने की कोशिश की है.

राजपूत समाज के युवाओं को संदेश

अस्पताल के बेड पर लेटे हुए मकराना ने बताया, 'राजपूत समाज की सभी संस्थाओं के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने बैठक में यह तय किया है कि अगर समाज के युवाओं में बैर रहेगा तो कहीं न कहीं इससे समाज की ताकत कमजोर होगी. सभी लोगों की समझाइस के बाद मैं पूरे समाज के सभी युवाओं से कहना चाहता हूं कि वे आपस में न लड़ें. मेरा शिव सिंह शेखावत से कोई झगड़ा नहीं है. हमारे बीच जो भी मतभेद था, वो दूर हो गया है. भविष्य में भी हमारे बीच किसी भी प्रकार के झगड़े की कोई गुंजाइश नहीं है.'

Advertisement

'धोखे से बुलाया, फिर मार दी गोली'

राजपूत समाज के दोनों नेताओं के बीच यह झगड़ा 13 जुलाई को हुआ था, जिसमें महिपाल सिंह मकराना घायल हो गए थे. इसके बाद उन्हें तुरंत जयपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. इस घटना से राजधानी में माहौल तनावपूर्ण हो गया. मकराना की पत्नी वर्षा ने मीडिया के सामने आकर आरोप लगाए कि शिव सिंह शेखावत ने मकराना को धोखे से बुलाया और फिर बुरी तरह पीटा. शेखावत को पता था कि मकराना अकेला आएगा, इसीलिए वहां पहले से 40 लोग इकट्ठा थे. फायरिंग भी शेखावत की तरफ से की गई, लेकिन आरोप मकराना पर लगा दिए.

Advertisement

शिव सिंह शेखावत ने दी सफाई

इस बयान के बाद शेखावत ने वीडियो जारी कर पूरे मामले पर अपनी सफाई दी. शिव सिंह ने कहा, '9 जून को मुझे पाकिस्तान नंबर से धमकी मिली थी, जिसके बाद मैं घर से बाहर नहीं निकल रहा था. ऐसे में महिपाल मकराना मेरे पास आया, क्योंकि राजपूत समाज का आदमी यहां आसानी से पहुंच सकता था. ऑफिस में आते ही मकराना ने मुझसे कहा कि तू तो बीजेपी के पक्ष में बोलता है. इसी बीच एक ने मुझ पर फायरिंग कर दी. तब मेरे गनमैन ने पिस्टल के बट से मकराना के सिर पर मारा, तो वो नीचे गिर गया, और मैंने भी पिस्टल पकड़ ली. वो सॉरी बोलने लगा. मेरा गनमैन फायर करने वाला ही था कि मैंने मना कर दिया. 20 लोगों के सामने इन लोगों ने फायरिंग की. मुझे लगता है कि इन लोगों को ऊपर से दवाब रहा होगा. या तो ये ड्रग्स के नशे में थे या किसी ने इसे 5-7 करोड़ की सुपारी दे रखी थी.'

Advertisement

ये भी पढ़ें:- कौन हैं महिपाल सिंह मकराना, जिनका जयपुर में राष्ट्रीय करणी सेना अध्यक्ष से हुआ विवाद