जैसलमेर में 2 मासूमों की मौत के मामले में हुआ बड़ा खुलासा, 2 आरोपी डिटेन

Rajasthan News: जैसलमेर के बबर मगरा में दो बच्चों की हत्या का मामला सामने आया, जिसमें पुलिस ने 18 घंटे के अंदर 2 आरोपियों को डिटेन किया.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Jaisalmer Children Murder Case:  जैसलमेर के बबर मगरा में 2 मासूम बच्चों के लापता होने के बाद शव मिलने के मामले में अब जैसलमेर की कोतवाली थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने शव मिलने के 18 घंटे बाद ही मामले में खुलासा कर दिया है. एसपी सुधीर चौधरी के निर्देशन में कोतवाली पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों बच्चों के मौत की मिस्ट्री सुलझाकर 2 आरोपी डिटेन किए है. जिसमें एक युवक एहसान अली s/o वली मोहम्मद और एक युवती सोनिया D/o नूर मोहम्मद शामिल हैं. पुलिस के अनुसार इन दोनों आरोपियों के बीच अवैध संबध थे. जिसके बारे में दोनो बच्चों कों जानकारी हो गई. बदनामी के डर के चलते 7 वर्षीय हसनेन व 5 वर्षीय आदिल की हत्या कर उनके शवों कों टांके में फेंक दिया.

अब इस मामले में पुलिस जांच कर रही है. कुछ अन्य लोगों की भी संदिग्ध भूमिका इस मामले में नजर आ रही है, उन पर भी पुलिस कार्रवाई करेगी.

Advertisement

बच्चों के शरीर पर चोट के निशान से बढ़ी शंका

जैसलमेर शहर में 2 नाबालिक बच्चों के शव एक टांके में मिलने का मामला शनिवार रात सामने आया था. जैसलमेर शहरी क्षेत्र के बबर मगरा इलाके से यह दोनों बच्चे अचानक लापता हो गए थे. दोनों मासूमों आदिल और हसनेन का शव एक खाली घर में बने पानी के टांके में मिला था. दोनों बच्चों के परिजनों ने बच्चों के शरीर पर चोट के निशान देखने पर हत्या की आशंका जताई थी.

Advertisement

पुलिस ने दोनों बच्चो के शवों को राजकीय जवाहिर अस्पताल की मोर्चरी में रखवा घटना स्थल को सील कर दिया हैं. वहीं परिजनों ने मोर्चरी में धरना लगाया था. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और मामले में दो लोगों कों डिटेन कर लिया है. जिसके बाद परिजनों की सहमति से पोस्टमार्टम करवा लिया गया है.

Advertisement

एसपी सुधीर चौधरी ने बताया

इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि शनिवार दोपहर बाद बबर मगरा कच्ची बस्ती क्षेत्र में 2 बच्चों के लापता होने की सूचना मिली थी,जिसके बाद कोतवाल सवाई सिंह ने मौके पर पहुंचकर दोनों के फोटो और डिटेल लेकर पुलिस मीडिया ग्रुप्स व पुलिस मित्र ग्रुप्स में भेजकर बच्चे की तलाश शुरु की. रात करीब 11 बजे सूचना मिली कि बच्चों के घर से कुछ दूरी पर एक सुनसान पड़े टांके में दोनों बच्चों के शव मिलें.

टांके में शव होना संदेहास्पद

SP ने बताया कि शव का उस टांके में होना संदेहास्पद था. हमारी स्पेशल टीम, DST टीम और कोतवाली पुलिस ने इस मामलों की गंभीरता को देखते हुए घटना स्थल का रात में मौका मुआयना किया. सुबह होते ही FSL टीम कों बुलाकर साक्ष्य जुटाने में लग गए. वहीं इस मामले में कुछ लोग FIR और पोस्टमार्टम नहीं करवाने कों लेकर अड़े हुए थे. लेकिन उन लोगों पर ध्यान न देते हुए पुलिस ने अपना काम करते हुए दो लोगों कों डिटेन किया.

मुकादमा दर्ज न कराने के प्रयास में लगे 2 लोग

एसपी चौधरी ने बताया कि युवक और युवती के बीच में अवैध संबंध थे. बच्चों द्वारा यह जानकारी प्रकाश में आने से बदनामी होने के डर से यह गंभीर घटनाकारिता की. बच्चों की पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है और वहीं एफआईआर भी ले ली गई है. वहीं इस मामले में एक और गंभीर बात निकल कर सामने आई है कि 2 लोग इस घटना में मुकदमा नहीं होने और पोस्टमार्टम नहीं होने का प्रयास कर रहे थे. पुलिस उन दो संदिग्ध लोगों के बारे में भी जानकारी ले रही है. यह दोनों लोग शव मिलने के समय आरोपी युवक के सम्पर्क में थे. इस मामले में किसी भी आरोपी और उनके सहयोगियों कों बक्सा नहीं जाएगा.

ये भी पढ़ें- Jaisalmer: घर के बाहर खेलते समय अचानक गायब हुए दो मासूम, 8 घंटे बाद पानी के टांके में मिले शव

Topics mentioned in this article