जैसलमेर में चला नगर परिषद का पीला पंजा, अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर उठा ले गए दर्जनों दुकान

जैसलमेर में अतिक्रमण के खिलाफ नगर परिषद की ओर से जमकर कार्रवाई की गई. नगर परिषद द्वारा बुलडोजर के जरिए कार्रवाई कर यहां दर्जन दुकानों को ध्वस्त किया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Jaisalmer Encroachment Action: राजस्थान की स्वर्णनगर जैसलमेर में अतिक्रमण के खिलाफ नगर परिषद की ओर से जमकर कार्रवाई की गई. नगर परिषद द्वारा बुलडोजर के जरिए कार्रवाई कर यहां दर्जन दुकानों को ध्वस्त किया गया साथ ही कई दुकानों के केबिन को उठाकर ले गए. यहां विभिन्न स्थानों पर स्थाई एवं अस्थाई अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को अंजाम दिया गया है.

जानकारी के अनुसार नगर परिषद द्वारा मलका प्रोल के पास सूलीडुगर अतिक्रमण कर स्थाई निर्माण व गफूर भट्टा क्षेत्र में रास्ते पर स्थाई अतिक्रमण को हटाया गया. जबकि सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया. वहीं शहर के पुराने चुंगी नाके,अम्बेडकर पार्क के पास, रेलवे स्टेशन रोड सहित आस पास के इलाके पर अस्थाई अतिक्रमणों को हटाया गया.

1 बीघा भूमि अतिक्रमण मुक्त

नगर परिषद जैसलमेर द्वारा मल्का प्रोल के पास सूलीडुगर पर बाउन्ड्री निर्माण कर अतिक्रमण किया गया था, जिसे नगर परिषद जैसलमेर द्वारा करीब 1 बीघा भूमि अतिक्रमण मुक्त की गई.परिषद की गफूर भट्टा में एन ब्लॉक में सड़क की भूमि पर किये गये स्थाई अतिक्रमण को परिषद द्वारा हटवाया गया.

इसके बाद नगर परिषद द्वारा गड़ीसर चौराहे से रेलवे स्टेशन तक लगाए गए केबिनों को हटाने की कार्रवाई की गई, इसमें करीब 20 केबिन एवं अस्थाई ठेले हटाए गए. यह काम आयुक्त लजपाल सिंह के निर्देशानुसार पवन कुमार राजस्व अधिकारी नगर परिषद जैसलमेर के नेतृत्व में की गई.

Advertisement

इस कार्रवाई पुलिस जाब्ता, नगर परिषद स्टाफ, कार्यवाहक सफाई निरीक्षक  चुन्नाराम व नरेशपाल सिंह, गायड सिंह, कनिष्ठ अभियंता नीरज बंसल एवं अतिक्रमण निरोधक दस्ता साथ रहा. उपरोक्त कार्यवाही में गफूर भट्टा एन ब्लॉक में विरोध हुआ जबकि अन्य स्थानों में शांति पूर्ण ढंग से कार्यवाही संपन्न हुई.

यह भी पढ़ेंः कोटा..दौसा..नागौर और सीकर में ACB की ताबड़तोड़ कार्रवाई, रिश्वत लेते कांस्टेबल-पटवारी से लेकर फायरमैन तक पकड़े गए रंगे हाथ

Advertisement