जैसलमेर में पाकिस्तानी सिक्कों सहित संदिग्ध डायरी मिलने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

जैसलमेर के विश्व प्रसिद्ध सोनार दुर्ग में गुरुवार रात एक संदिग्ध मोबाइल बॉक्स में डायरी, पाकिस्तानी सिक्का और कुछ फोटो मिलने से सनसनी फैल गई. डायरी में एयरपोर्ट उड़ाने और दुकानों से करोड़ों रुपये वसूलने जैसी बातें लिखी थीं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: जैसलमेर के विश्व प्रसिद्ध सोनार दुर्ग में गुरुवार रात को एक संदिग्ध मोबाइल फोन बॉक्स में एक डायरी, पाकिस्तानी सिक्का और कुछ अन्य फोटो मिला था. फोर्ट में मिली डायरी में एयरपोर्ट उड़ाने, दुकानों से करोड़ों रुपए लेने और बंदूक देने जैसी बातें लिखी हुई थी. इस डायरी में लिखी बातों को लेकर कोतवाली पुलिस ने जांच कर इस मामले में एक युवक को पकड़ा है. पुलिस ने युवक से डायरी में लिखी बातों को लेकर पूछताछ कर रही है. शहर कोतवाल सवाई सिंह ने बताया कि इशाक खान नशेड़ी प्रवृत्ति का है. डायरी में लिखी बातों को लेकर वह सही से जवाब नहीं दे प रहा है.

पुलिस की टीम ने की आरोपी की पहचान

जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर सुधीर चौधरी द्वारा थानाधिकारी पुलिस थाना कोतवाली जैसलमेर को उक्त संदिग्ध शख्स के बारे में जानकारी प्राप्त कर तत्काल दस्तयाब करने के दिशा निर्देश दिए थे. जिसपर पुलिस टीम द्वारा सोनार किले के दशहरा चौक परिसर में मोबाईल कवर में एक डायरी और विजिटिंग कार्ड को जब्त किया गया. डायरी-डिब्बा रखने वाले व्यक्ति और मोटरसाईकल की तकनीकी सहायता और CCTV फुटेज का अवलोकन कर संदिग्ध व्यक्ति की पहचान की. पुलिस ने तब जाकर गैरसायल ईशाक खां उर्फ अशोक को गिरफ्तार किया है.

Advertisement

पुलिस ने की पूछताछ नहीं मिला संतोष 

कोतवाली पुलिस ने जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी सहायता का उपयोग कर संदिग्ध की पहचान की. आरोपी इशाक खान, जो जैसलमेर में रहकर मजदूरी करता है. पुलिस ने उसे बबर मगरा से गिरफ्तार किया. इशाक खान फलोदी जिले का रहने वाला है और उसकी नशे की आदत की पुष्टि हुई है. पूछताछ के दौरान उसने डायरी में लिखी गई बातों का संतोषजनक उत्तर नहीं दिया.

Advertisement

डायरी में दुकानों से वसूली, एयरपोर्ट उड़ाने की बात

जैसलमेर पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी के निर्देश पर मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत कार्रवाई की गई. पुलिस ने सोनार किले के दशहरा चौक से मोबाइल बॉक्स, डायरी और विजिटिंग कार्ड जब्त किए. डायरी में एयरपोर्ट उड़ाने, मदरसा रोड पर 20 दुकानों से एक करोड़ रुपये वसूलने और बंदूकों का जिक्र था, लेकिन डायरी की हैंडराइटिंग को समझना मुश्किल हो रहा है.

Advertisement

पुलिस द्वारा की जा रही निगरानी

यह घटना जैसलमेर जैसे संवेदनशील क्षेत्र में हुई है, जो भारत-पाकिस्तान सीमा के नजदीक स्थित है, इसलिए पुलिस द्वारा विशेष सख्ती से जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics: रामगढ़ उपचुनाव पर भाजपा ने शुरू की तैयारी, अलवर पहुंचे BJP प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़

Topics mentioned in this article