Jaipur Bulldozer Action: जयपुर में आज फिर बुलडोजर कार्रवाई, मानसरोवर मेट्रो स्टेशन से रजत पथ तक 700 दुकानें होंगी ध्वस्त

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन महेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि हाई कोर्ट के आदेश पर 19 जून को हमने न्यू सांगानेर रोड पर करीब 700 दुकानों को नोटिस जारी कर अतिक्रमण हटाने को कहा था, जिसमें 26 तारीख से कार्रवाई की बात भी कही गई थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान हाई कोर्ट (Rajasthan High Court) के आदेश पर जयपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी (JDA) आज मानसरोवर मेट्रो स्टेशन से रजत पथ तक 700 अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई करेगा. न्यू सांगानेर रोड को 200 फीट चौड़ा करने के लिए बुधवार सुबह 10 बजे यह बुलडोजर कार्रवाई शुरू होगी, जो देर शाम तक चलेगी. मानसरोवर एरिया में इस महीने की जाने वाले यह दूसरी बड़ी बुलडोजर कार्रवाई होगी. इससे पहले जेडीए ने हीरापथ न्यू सांगानेर रोड से वंदेमातरम तक 250 अवैध निर्माण ध्वस्त किए थे.

जेडीए की कार्रवाई से व्यापारियों में आक्रोश

जेडीए की होने वाली इस कार्रवाई से व्यापारी आक्रोशित हैं. उनका कहना है कि यहां साढ़े 6 किलोमीटर रोड पर 700 दुकानें है. जेडीए ने हमें महज 5 दिन का समय दिया है, जो काफी कम है. किरायेदारों को भी घर खाली करने में समय लगता है. हम तो यहां 30-40 साल से व्यापार कर रहे हैं. तुरंत कहां जाएंगे. व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमित शर्मा ने कहा कि हम चाहते हैं कि हमें समय दिया जाए और मुआवजे का भी प्रावधान किया जाए. बीआरटीसी को हटा दिया जाए तो सड़क चौड़ी हो जाएगी. हालांकि सुबह कुछ लोग जेडीए की कार्रवाई से पहले स्वयं ही अतिक्रमण हटाते हुए नजर आ रहे हैं.

Advertisement

आज 200 पुलिसकर्मियों की रहेगी तैनाती 

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन महेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि हाई कोर्ट के आदेश पर 19 जून को हमने न्यू सांगानेर रोड पर करीब 700 दुकानों को नोटिस जारी कर अतिक्रमण हटाने को कहा था, जिसमें 26 तारीख से कार्रवाई की बात भी कही गई थी. 26 जून को मानसरोवर मेट्रो स्टेशन के पास से कार्रवाई शुरू होगी. इस दौरान बड़े पैमाने पर पुलिस बल तैनात रहेगा. बताते चलें कि आज होने वाली इस कार्रवाई के दौरान 3 एसीपी, 7 पुलिस निरीक्षक एवं 200 से ज्यादा पुलिसकर्मी और जेडीए के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- स्पीकर चुनाव से पहले NDA के सहयोगी दलों को गहलोत की सलाह, बोले- 'भाजपा आने वाले दिनों में...'

Advertisement