विज्ञापन

Rajasthan: बच्चे की जेब फटा पटाखा, पैर के उड़े चिथड़े; गंभीर हालत में जयपुर रेफर 

राजस्थान केझुंझुनूं जिले में पटाखे चलते समय एक बच्चे की जेब में पटाखा फट गए जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया. बच्चा अपनी मां से चॉकलेट और ज्यूस के बहाने से पैसे लेकर गया था और उनके पटाखे ले आया.

Rajasthan: बच्चे की जेब फटा पटाखा, पैर के उड़े चिथड़े; गंभीर हालत में जयपुर रेफर 
हादसे में घायल बच्चा हिमांशु.

Diwali News: पूरे देश में इस समय दीपावली के त्योहार का माहौल बना हुआ है. इस त्योहार पटाखे चलाने की एक विशेष परंपरा है. जिसमें खासकर बच्चे इनके बहुत शौकीन होते हैं. वह बाजार से भारी मात्रा में पटाखे लाते हैं और उनके साथ अलग-अलग तरह से प्रयोग भी करते है. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के झुंझुनूं जिले से सामने आया है. जहां एक बच्चे ने पटाखे के अंदर का मसाला एक कांच की बोतल में भर लिया और उसे अपनी जेब में रखा लिया. इसके बाद पटाखे चलाने लगा लेकिन इसी दौरान पटाखे चलाने के औजार की बोतल में लग गई और बोतल जेब में ही फट गई, जिससे बच्चे के पैर के चिथड़े उड़ गए. 

पैर के आधे हिस्से के उड़े चिथड़े 

जानकारी के अनुसार, जिले के सूरजगढ़ कस्बे के वार्ड नंबर 14 राजपूत कॉलोनी के 13 साल के बच्चे ने पटाखे चलाने के लिए गंधक और पोटास का मसाला बनाया. जिसको उसने एक कांच की बोतल में डालकर रखा जेब में रख लिया. इसके बाद बच्चा उस मसाले को अपनी जेब में रखकर लोहे से बने पटाखे चलाने के औजार 'दमखल' से पटाखे चला रहा था.

इसी दौरान इस 'दमखल' की चोट जेब में रखी कांच की बोतल पर लगी गई, जिससे तेज धमाके के साथ हिमांशु का पैर जख्मी हो गया. इस धमाके में बच्चे के बाएं पैर के आधे हिस्से के चिथड़े उड़ गए. इसके बाद उसको तुरंत अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर के प्राथमिक उपचार के बाद उसको जयपुर रेफर कर दिया. वहीं अभी भी बच्चे की हालत चिंताजनक बनी हुई है.

चॉकलेट, ज्यूस के बहाने ले गया था पैसे 

हिमांशु की मां रेखा ने बताया कि हिमांशु ने उससे 100 रूपए लिए थे. उसने कहा था कि वह ज्यूस और चॉकलेट लेकर आएगा. पैसे देने के बाद उसकी मां और बहन पिलानी चले गए. वहीं पीछे से हिमांशु 50 रूपए का पोटास और 50 रूपए का गंधक लेकर घर आया.

घर लाकर उसने पोटास और गंधक को मिक्सी में पीसा तो उसकी बहन आचुकी ने उसको डांटा भी, लेकन हिमांशु नहीं माना. इसके बाद वह पोटास और गंधक को पीसकर एक कांच की बोतल में डाला और अपने चाचा की तरफ चला गया. इसके बाद वहीं पर यह हादसा हो गया. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: बीकानेर में दीपावली पर अनोखी परंपरा, हर साल उर्दू में रामायण का होता है पाठ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Close