जोधपुर टाइगर कमलकांत पुनिया WBC खिताब के लिए डायलन बिग्स से भिड़ेंगे, जानें कब होने वाला है मुकाबला

जोधपुर के लिए यह गौरव का विषय है कि कमलकांत पुनिया पहले प्रोफेशनल बॉक्सर हैं जो इस अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपना दमखम दिखाएंगे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
जोधपुर प्रोफेशनल बॉक्सर कमलकांत पुनिया.

Rajasthan News: राजस्थान के जोधपुर के रहने वाले प्रोफेशनल बॉक्सर कमलकांत पुनिया 8 नवंबर 2024 को ऑस्ट्रेलिया के टूवुम्बा में फाइट करेंगे. पुनिया बॉक्सर होने के साथ-साथ भारतीय रेलवे में एक लोको पायलट भी हैं. पुनिया ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाली डॉ. लोकेश भर्ती और मिस्टर जेम्स योंग ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत कप - 2024 में भारत की तरफ से खेलेंगे. इस प्रतियोगिता में पुनिया ऑस्ट्रेलिया के प्रोफेशनल बॉक्सर डयलन बिग्स के साथ WBC "ऑस्ट्रेलिया मिडिल वेट" टाइटल के लिए 8 राउंड की भिड़ंत करेंगे.

8 मे से 6 फाइट जीत चुके हैं पुनिया 

यह जोधपुर के लिए यह गौरव का विषय है कि कमलकांत पुनिया पहले प्रोफेशनल बॉक्सर हैं जो इस अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपना दमखम दिखाएंगे. डयलन बिग्स ने अपने बॉक्सिंग करियर में 12 में से 11 फाइट जीती हैं और उनके पास WBC ऑस्ट्रेलियन टाइटल का खिताब भी है. वहीं कमलकांत पुनिया ने अपने बॉक्सिंग करियर में 8 फाइट में से 6 जीती और 1 ड्रा फाइट खेली है. पुनिया को "इंडियन प्रोफेशनल बॉक्सिंग लीग" का खिताब भी मिला है. टाइगर पुनिया CSM प्रमोशन के प्रोफेशनल बॉक्सर हैं और CSM प्रमोशन के प्रमोटर ब्रिजेश कुमार मीणा तीन बार WBC एशियन चैंपियन रह चुके हैं.

Advertisement

भारतीय रेलवे में हैं लोको पायलट 

पुनिया बहुत मेहनती है वह बॉक्सर होने के साथ-साथ भारतीय रेल में लोको पायलट के रूप में भी कार्यरत हैं और प्रतिदिन निरंतर अभ्यास करते हैं. उनका बॉक्सिंग करियर शानदार रहा है. साथ ही उन्होंने देश-विदेश की कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश का परचम लहराया है. यह उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण का परिणाम है. साथ ही इस प्रतियोगिता में पुनिया की जीत से जोधपुर और भारत का गौरव ओर बढ़ेगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें- 

RJS Result 2024: B.SC में तीन बार हुई फेल तो LLB में लिया एडमिशन, दूसरे प्रयास में पास की RJS परीक्षा; अब बनेगी जज 

Advertisement

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से हुई MLA बालमुकुंद की शिकायत, शिया धर्मगुरु बोले- उन्होंने महिलाओं से अभद्रता की