जोधपुर में त्यौहारी सीजन में यातायात व्यवस्था चरमराई, व्यापारी से लेकर आमजन तक परेशान

Traffic jam during festive season: त्यौहारी सीजन में खरीददारों की भीड़ के चलते यातायात व्यवस्था चिंता का विषय बना हुआ है. इसका समाधान करने के लिए पुलिस भी अतिरिक्त जाब्ते के साथ तैनात है. चौराहे और सड़कों पर लोगों से समझाइश करने के साथ ही यातायात नियमों के प्रति लापरवाही बरतने वाले वाहन चालकों का चालान भी काटा जा रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Jodhpur News: राजस्थान का दूसरे बड़ा शहर जोधपुर भारी ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझ रहा है. दिल्ली और मुंबई की तरह यहां भी आम लोगों के लिए सड़कों पर निकलना दूभर हो गया है. आमतौर पर जोधपुर (Jodhpur) के भीतरी शहर में दिखने वाला जाम अब बाजार और शहर के मुख्य मार्ग-चौराहे तक आ गया है. वहीं, त्यौहारी सीजन में खरीददारों की भीड़ के चलते यातायात व्यवस्था चिंता का विषय बना हुआ है. इसका समाधान करने के लिए पुलिस भी अतिरिक्त जाब्ते के साथ तैनात है. चौराहे और सड़कों पर लोगों से समझाइश करने के साथ ही यातायात नियमों के प्रति लापरवाही बरतने वाले वाहन चालकों का चालान भी काटा जा रहा है. एनडीटीवी राजस्थान ने जब पुलिस के दावों के बीच आमजन की समस्याओं पर ग्राउंड रिपोर्ट की तो हालात बिगड़े हुए नजर आए.  

अतिक्रमण से लेकर ठेला चालकों ने भी बढ़ाई समस्या 

अतिक्रमण से लेकर ठेला चालकों की ओर से अव्यवस्था के चलते यातायात व्यवस्था चरमरा गई है. लोगों को राहत दिलाने के लिए पुलिस प्रशासन ने शहर में विशेष अभियान भी चलाने के निर्देश दिए हैं. जिसमें अभय कमांड सेंटर के हाई डेफिनेशन कैमरों से ई-चालान की भी कार्रवाई की जाएगी.  व्यापारियों का कहना है कि लंबे समय बाद अच्छी व्यापार की उम्मीद लगी है, लेकिन लगातार बिगड़ी यातायात व्यवस्था के चलते आमजन को तो परेशानी झेलनी पड़ी रही है. साथ ही व्यापारियों को भी काफी दिक्कतें आ रही है.

Advertisement

पुलिस अधिकारी बोले- निगम की टीम के साथ मिलकर ठेलों को हटाएंगे

यातायात पुलिस निरीक्षक मुकुंनदान ने बताया कि लगातार बाजारों में इन दिनों भीड़ बढ़ना स्वाभाविक है. त्यौहारी सीजन के साथ ही टूरिस्ट सीजन के चलते भी काफी भीड़ है. हमारा पूरा प्रयास है कि यातायात डायवर्जन के जरिए ट्रैफिक जाम से निजात मिले. पुलिस का कहना है कि नगर निगम के साथ मिलकर शहर में ठेलों को हटाएंगे और जाब्ते की संख्या में भी इजाफा किया जाएगा. यातायात नियमो की पालना नहीं करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी. 

Advertisement

यह भी पढ़ेंः इजरायली पीएम के निजी आवास पर ड्रोन अटैक, हमले के वक्त घर पर नहीं थे नेतन्याहू

Topics mentioned in this article