विज्ञापन

इजरायली पीएम के निजी आवास पर ड्रोन अटैक, हमले के वक्त घर पर नहीं थे नेतन्याहू

Drone attack on Israeli PM Netanyahu residence: टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के मुताबिक पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा हमले के समय घर पर नहीं थे और इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. रिपोर्ट के मुताबिक लेबनान से शनिवार सुबह दागे गए दो अन्य ड्रोन को हवाई सुरक्षा बलों ने मार गिराया. 

इजरायली पीएम के निजी आवास पर ड्रोन अटैक, हमले के वक्त घर पर नहीं थे नेतन्याहू

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास की जंग (Israel-Hamas War) में बड़ी खबर सामने आई है. जंग के बीच इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के घर को ड्रोन से निशाना बनाया गया है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने पुष्टि करते हुए जानकारी दी कि शनिवार 19 अक्टूबर सुबह लेबनान से हुए ड्रोन अटैक का टारगेट प्रधानमंत्री का निजी आवास था. टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के मुताबिक पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा हमले के समय घर पर नहीं थे और इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. रिपोर्ट के मुताबिक लेबनान से शनिवार सुबह दागे गए दो अन्य ड्रोन को हवाई सुरक्षा बलों ने मार गिराया. 

सिनवार की मौत के 3 दिन बाद हुआ यह ड्रोन हमला

यह हमला ऐसे वक्त हुआ है, जब 3 दिन पहले ही इजरायली सेना ने हमास लीडर याह्या सिनवार को बुधवार (16 अक्टूबर) को मार गिराया था. इजरायल के मुताबिक पिछले साल 7 अक्टूबर को हुए अटैक का मास्टरमाइंड सिनवार ही था. इजरायल ने गुरुवार (17 अक्टूबर) को हमास लीडर की मौत की आधिकारिक रूप से घोषणा की थी. इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) और शिन बेट सिक्योरिटी एजेंसी ने एक बयान में कहा था कि 7 अक्टूबर के हमले और नरसंहार का सूत्रधार सिनवार, बुधवार को दक्षिणी गाजा के राफा में गोलीबारी में मारा गया. इसके बाद बुधवार देर रात एक बयान में, ईरान समर्थित हिजबुल्लाह ने 'इजरायली दुश्मन के साथ टकराव का एक नया और उग्र चरण' शुरू करने का ऐलान किया था.

इजरायली सेना कर रही ताबड़तोड़ कार्रवाई 

बता दें 7 अक्टूबर 2023 को इजरायल पर हमास के हमलों में करीब 1200 लोग मारे गए थे और 250 से अधिक लोगों को बंदी बना लिया गया था. इनमें से 101 बंधक अभी तक लापता हैं, जिनके बारे में माना जाता है कि वो गाजा में मौजूद हैं. इसी हमले के बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ जंग छेड़ दी थी. वहीं, पिछले महीने 3 सितम्बर से आईडीएफ लेबनान पर ताबड़तोड़ हवाई हमले कर रही हैं. इसी महीने 1 अक्टूबर को इजरायली सेना दक्षिण लेबनान में घुस गई और जमीनी कार्रवाई शुरू की.  

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rising Rajasthan Summit 2024: जर्मनी में कई MoU साइन कर अब लंदन पहुंचे CM भजनलाल, कई निवेशकों से करेंगे मुलाकात
इजरायली पीएम के निजी आवास पर ड्रोन अटैक, हमले के वक्त घर पर नहीं थे नेतन्याहू
Chhajuram was spending life in Saudi Arabia jail, dream of returning home was fulfilled
Next Article
सऊदी अरब की जेल में जीवन काट रहे थे छाजूराम, ऐसे पूरा हुआ स्‍वदेश लौटने का सपना
Close