राजस्थान पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, देशभर में ATM लूटने वाले 3 शातिर बदमाश गिरफ्तार

अलग-अलग राज्यों में एटीएम लूटने वाले तीन शातिर अपराधियों को जोधपुर रेंज पुलिस महानिरीक्षक विकास कुमार की साइक्लोनर टीम ने पकड़ा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: शुक्रवार को जोधपुर रेंज पुलिस महानिरीक्षक विकास कुमार की साइक्लोनर टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. देश के कई राज्यों में एटीएम लूट की घटना को अंजाम देने वाले 3 शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए तीनों अपराधी अंतरराज्यीय एटीएम गैंग के किंगपिन हैं. पुलिस बदमाशों से अब तक की गई लूट की वारदातों के बारे में जानकारी जुटा जा रही है. 

फलोदी के रहने वाले अपराधी

पुलिस महानिरीक्षक विकास कुमार ने बताया कि खुफिया सूचना पर फलोदी के रहने वाले दो दुर्दान्त अपराधियों अब्दुल गनी पुत्र निजामुदीन और हासमदीन पुत्र अलाबचाय को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, एक अन्य अपराधी शाहरूख को हरियाणा के पुन्हाना से पकड़ा गया. पकड़े गए तीनों अपराधी अंतरराज्यीय एटीएम गैंग के किंगपिन हैं. ये अब तक करोड़ों रुपये एटीएम से लूट चुके हैं. 

2 पर पहले से दर्ज हैं दर्जनों मामले

राजस्थान के दोनों अपराधियों पर दो दर्जन मामले पहले से दर्ज हैं. गनी पहले शास्त्रीनगर पुलिस की गिरफ्त से भी फरार हो चुका है. आरोपी 15-20 दिन की लगातार यात्रा में 7-8 एटीएम काटकर लूटकर वापस लौटते थे. ये शातिर अपराधी जिन राज्यों में वारदात करने के लिए जाते, वहां अपने साथ एक ट्रक और कार लेकर जाते. रास्ते में ही किसी गैरेज से गैस कटर सहित अन्य सामग्री भी चुरा लेते.


लूटने पहले एटीएम की करते थे रेकी

एटीएम लूटने से पहले एटीएम की रैकी कर उनके सीसीटीवी कैमरे पर स्प्रे कर देते थे, जिससे इनका चेहरा पकड़ में न आए. और साथ ही जिन राज्यों में वारदात करते उन राज्यों के नंबर प्लेट वाहनों पर लगा देते थे. अब इन अपराधियों के पकड़े जाने के बाद महाराष्ट्र पुलिस जोधपुर पहुंची है और अन्य राज्यों की पुलिस भी लगातार रेंज आईजी से संपर्क में है.

Advertisement

यह भी पढे़ं- दौसा DSP की दबंगई पर 3 पुलिस कर्मियों पर गिरी गाज, सो रहे युवक के साथ की थी मारपीट