जोधपुर-पुणे IndiGo फ्लाइट को फिर मिली बम से उड़ाने की धमकी, अहमदाबाद एयरपोर्ट पर हुआ लैंड

इंडिगो की फ्लाइट 6E-414 जोधपुर से दोपहर 2.30 बजे उड़ान भरी थी. जो पुणे जानी थी लेकिन अब इस अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Flight Bomb Threat: देश में हाल में सैकड़ों हवाई फ्लाइटों को बम से उड़ाने की धमकी मिल रही है. जोधपुर से उड़ान भरने वाली दर्जन भर फ्लाइटों को अब तक बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है. सोमवार (28 अक्तूबर) को एक बार फिर जोधपुर से पुणे जाने वाली IndiGo की फ्लाइट 6E-414 को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. धमकी की सूचना आने के तुरंत बाद ही इंडिगो की फ्लाइट 6E-414 को डायवर्ट किया गया और गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंड कराया गया है. 

बताया जा रहा है कि फ्लाइट को अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंड कराने के बाद इसे आइसोलेशन रनवे पर ले जाया गया है. वहीं अब फ्लाइट की सघनता से जांच की जा रही है. इंडिगो की फ्लाइट 6E-414 जोधपुर से दोपहर 2.30 बजे उड़ान भरी थी. जो पुणे जानी थी लेकिन अब इस अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया है. वहीं इस सूचना के बाद यात्रियों में दहशत का माहौल है.

बताया जा रहा है कि अब तक देश भर में 400 फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी जा चुकी है. वहीं राजस्थान में जयपुर और जोधपुर से उड़ान भरने वाली फ्लाइट को बम से उड़ाने की लगातार धमकी दी जा रही है.

राजस्थान से जुड़े फ्लाइट और एयरपोर्ट को मिली धमकी

15 अक्टूबर को जयपुर एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी मिली थी.

19 अक्टूबर को एयरइंडिया की फ्लाइट को उड़ाने की धमकी मिली और जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया.

20 अक्टूबर को पुणे से जोधपुर आ रही इंडिगो की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी.

20 अक्टूबर को ही स्टार एयरलाइंस की 6 फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली. 

22 अक्टूबर को राजस्थान आ रही इंडिगो की दो फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली. जिसके बाद जयपुर और जोधपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट लैंड कराई गई.

Advertisement

24 अक्टूबर को भी इंडिगो की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली और फ्लाइट को जोधपुर में लैंड कराया गया.

25 अक्टूबर को दिल्ली से हैदराबाद जाने वाली Vistara की फ्लाइट को धमकी मिली और उसे जयपुर एयपोर्ट पर डायवर्ट कर इमरजेंसी लैंड किया गया.

Advertisement

27 अक्टूबर को पुणे से जोधपुर जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई. फ्लाइट को डायवर्ट कर अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतारा गया.

27 अक्टूबर को ही बैंगलुरु से उदयपुर आने वाली Vistara की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई.

28 अक्टूबर को भी जोधपुर से पुणे जाने वाली इंडिगो फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली. अब उसे भी अहमदाबाद एयरपोर्ट पर जांच के लिए उतारा गया है.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः IIT जोधपुर बनेगा AI का नया हब, जानें लोगों के लिए कितना कारगर होगा इसका प्रयोग