WhatsApp के जरिए महिला से 31.25 लाख की ऑनलाइन ठगी, 1600% लाभ का झांसा देकर करवाया निवेश

जोधपुर में एक गृहणी को ऑनलाइन ट्रेडिंग एप के जरिए 31.25 लाख रुपये की ठगी का शिकार बनाया गया. ठगों ने महिला को निवेश पर 1600% लाभ का झांसा देकर अलग-अलग अकाउंट्स में पैसे जमा करवाए.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jodhpur Cyber ​​Crime: देशभर में लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल तेजी से कर रहे हैं. ऐसे में कोई अपना काम करता है तो किसी के लिए यह मनोरंजन का बेहतरीन साधन है. ऐसे में इसका फायदा साइबर अपराध करने वाले खूब उठा रहे हैं. ताजा मामला जोधपुर शहर से सामने आया है. जहां भगत की कोठी पाली रोड पर रहने वाली एक गृहणी के साथ शातिर ने ऑन लाइन टेड्रिंग एप के माध्यम से निवेश के नाम पर 31.25 लाख की ठगी कर ली. अब शातिर ने फोन बंद कर दिया है. पीडित महिला ने पुलिस की शरण ली और अब भगत की कोठी थाने में मामला दर्ज करवाया गया है.

व्हाट्सएप के जरिए सीखाया ट्रेडिंग

भगत की कोठी 1 क-3 विस्तार योजना में रहने वाली रितुसिंह की तरफ से रिपोर्ट दी गई है. इसमें महिला ने बताया कि वह गृहणी है और सितंबर महीने में उन्होंने न्यूवामा वैल्थ में ऑनलाइन टेड्रिंग एप से ट्रेडिंग शुरू की थी. न्यूवामा वेल्थ एन्ड इन्वेस्ट लिमिटेड के द्वारा ट्रेडिंग उनके वाट्सअप से बातचीत और चैटिंग की गई. उनके फोन पर यू-ट्युब चैनल पर विज्ञापन ट्रेडिंग सिखाने को आया. तब लिंक पर क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन किया. और फिर व्हाट्सएप पर ट्रेडिंग सिखाते रहे.

Advertisement

अलग-अलग अकाउंट से भेजे 31.2 5 लाक रुपये

ग्रुप मेंबर्स ने बताया कि इंवेस्ट करने पर 16 सौ प्रतिशत का लाभ चार महीने में देंगे. पीड़िता रितुसिंह के अनुसार उन्होंने एप पर व्हाट्सएप के जरिए शातिरों को अलग-अलग बैंक एकाउंट से 31.25 लाख रुपये भेज दिए. यह क्रम 16 अक्टूबर तक चलता रहा. आखिरकार शातिरों ने अपना फोन बंद कर दिया. अब न्यूवामा वैल्थ एण्ड इंवेस्टमेंट लिमिटेड एनवीएम प्रो के खिलाफ धोखाधड़ी में प्रकरण दर्ज करवाया गया है. पुलिस ने इस मामले में जांच शुरु कर दी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Ajmer News: शादी के चार साल बाद नहीं हुई संतान, महिला ने फांसी का फंदा लगाकर कर ली आत्महत्या

Advertisement
Topics mentioned in this article