करौली सड़क हादसे पर मुआवजे का ऐलान, जानें मृतकों-घायलों को कितनी मदद देगी राजस्थान सरकार

Karauli Accident News: पिछले सोमवार को मंडरायल-करौली मार्ग पर डूंडापुरा मोड़ के पास भीषण सड़क हादसा हुआ. जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई. इस पर सीएम भजनलाल ने हादसे में मारे गए और घायलों के लिए राहत राशि की घोषणा की.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Karauli Accident News: बीते सोमवार की शाम को  राजस्थान के मंडरायल-करौली मार्ग स्थित डूंडापुरा मोड़ के पास पत्थर से भरे ट्रक और बोलेरो की जबरदस्त टक्कर हुई थी. इस टक्कर में  9 लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजन आर्थिक सहायता की मांग पर अड़े हुए थे. जिसके बाद मंगलवार को राजस्थान के सीएम भजनलाल ने हादसे में मारे गए और घायल हुए लोगों के लिए राहत राशि का ऐलान किया. सीएम ने यह ऐलान अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करके किया है. अपने पोस्ट में सीएम ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा है कि मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये और घायलों को 20-20 हजार रुपये की आर्थिक सहायता मुख्यमंत्री सहायता कोष से दी जाएगी. उन्होंने कहा कि राजस्थान के उच्च अधिकारियों को मध्यप्रदेश सरकार से समन्वय स्थापित कर पार्थिव शरीर दिवंगतों के परिजनों तक पहुंचाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने की प्रार्थना की.

Advertisement

कैसे हुआ था हादसा

यह हादसा करौली-मंडरायल मार्ग पर डूंडापुरा मोड़ के पास हुआ. इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई. इनमें 6 महिलाएं, 2 बच्चे और 1 पुरुष शामिल हैं. ये सभी लोग केला देवी मंदिर में पूजा कर लौट रहे थे. बताया जा रहा है कि यह हादसा उस वक्त हुआ जब तेज रफ्तार बोलेरो कार अनियंत्रित होकर सामने से आ रहे ट्रक से टकरा गई. जिससे कार का संतुलन बिगड़ गया. कार में सवार ज्यादातर लोग मध्य प्रदेश के मंडरायल के रहने वाले थे. ये सभी लोग आपस में रिश्तेदार बताए जा रहे हैं. गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को जयपुर रेफर किया गया है. और बाकी का इलाज जारी है.

Advertisement