Karwa Chauth 2024: करवाचौथ पर किरोड़ी लाल मीणा ने गोलमा देवी को दिया तोहफा, पहनाई सोने की चेन  

Karwa Chauth 2024: किरोड़ी लाल मीणा ने करवा चौथ पर पत्नी गोलमा देवी से प्यार का इजहार किया. खास उपहार दिया. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
करवा चौथ पर मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने पत्नी गोलमा देवी को सोने की चेन दी.

Karwa Chauth 2024: किरोड़ी लाल मीणा ने करवा चौथ पर पत्नी पूर्व राज्य मंत्री गोलमा देवी को उपहार स्वरूप सोने की चेन पहनाई. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा के समर्थकों ने दोनों की सलामती के लिए ईश्वर से प्रार्थना की. डॉ. मीणा शनिवार (19 अक्टूबर) सुबह सवाई माधोपुर से अपने पैतृक गांव खोहरा मुल्ला पहुंचे.  समर्थकों की मौजूदगी में पूर्व राज्य मंत्री गोलमा देवी के गले में सोने का मंगलसूत्र पहनाते हुए सुहागन बने रहने का आशीर्वाद दिया. 

किरोड़ी लाल बोले-पत्नी को जरूर दें गिफ्ट 

किरोड़ी लाल मीणा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप भी पत्नी को गिफ्ट दें. उन्होंने कहा कि करवा चौथ पर पत्नी अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. पति को भी पत्नी को गिफ्ट जरूर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसा गिफ्ट होना चाहिए जो पत्नी के काम आए. 

Advertisement

करवा चौथ का व्रत 20 अक्टूबर को 

करवा चौथ (Karwa Chauth 2024) का व्रत सुहागिन महिलाओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं. यह हिंदू कैलेंडर के कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को मनाया जाता है. इस बार करवा चौथ का व्रत 20 अक्टूबर 2024 दिन रविवार को पड़ रहा है. ज्योतिष गणना के अनुसार इस दिन व्यतिपात योग कृत्तिका नक्षत्र और विष्टि, बव, बालव करण बन रहे हैं. साथ ही चंद्रमा वृषभ राशि में मौजूद रहेगा. इस संयोग में करवा माता की पूजा करने से दांपत्य जीवन में चल रही परेशानियां खत्म होंगी और रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी.

Advertisement

महिलाएं चांद देखने के बाद व्रत तोड़ती हैं 

यह व्रत उत्तर भारत जैसे पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार में खास तौर पर मनाया जाता है. इस दिन भगवान गणेश और शिव-पार्वती के साथ करवा माता की पूजा का विधान है. इस दिन व्रती महिलाएं रात में चांद देखने के बाद ही अपना व्रत तोड़ती हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें: टिकट नहीं मिलने पर फूट-फूटकर रोने लगे बीजेपी नेता, कार्यकर्ताओं ने बंधाया ढांढस