Rajasthan: किरोड़ी लाल मीणा ने भारत बंद को बताया बेतुका, बोले-मैं सुप्रीम कोर्ट की भावना के साथ हूं

Rajasthan: किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि लोग SC-ST को भड़काना चाहते हैं. हिंसा फैलाना चाहते हैं, यह किसी तरह से उचित नहीं है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan: किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि सु्प्रीम कोर्ट ने एक आब्जर्वेशन दिया कि क्रीमीलेयर पर विचार किया जाना चाहिए, लागू होना च चाहिए, इसपर कैबिनेट ने मना कर दिया. प्रधानमंत्री जी ने कैबिनेट मीटिंग बुलाई और मना कर दिया कि हम किसी तरह की क्रीमीलेयर लागू नहीं करेंगे. केवल राजनीति फायदे के लिए लोग SC-ST को गुमराह करने के लिए भड़काना चाहते हैं. यह उचित नहीं है. 

"क्रीमीलेयर पर सुप्रीम कोर्ट की भावान के साथ हूं"

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि क्रीमीलेयर पर मैं सु्प्रीम कोर्ट की भावना के साथ हूं. उन्होंने कहा कि इसलिए साथ हूं कि मेरे गांव में एक व्यक्ति 30 साल पहाड़ खोदकर मजदूरी करके पेट पाल रहा है. उसके बेटे भी उसी घर में पढ़े. मैं डॉक्टर भी बन गया. मेरा भाई IRS और IAS भी बन गया. मैं मंत्री भी बन गया. लेकिन, वो अभी तक नहीं बन पाया. उसे मौका मिलना चाहिए. उन्होंने इसे अपना निजी राय बताया. 

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि क्रीमीलेयर पर मैं सु्प्रीम कोर्ट की भावना के साथ हूं. उन्होंने कहा कि इसलिए साथ हूं कि मेरे गांव में एक व्यक्ति 30 साल पहाड़ खोदकर मजदूरी करके पेट पाल रहा है. उसके बेटे भी उसी घर में पढ़े. मैं डॉक्टर भी बन गया. मेरा भाई IRS और IAS भी बन गया. मैं मंत्री भी बन गया. लेकिन, वो अभी तक नहीं बन पाया. उसे मौका मिलना चाहिए. 

कक्षा 1 से 12वीं तक की छुट्टी  

भारत बंद के आह्वान पर राजस्थान के कई जिलों में स्कूलों की छुट्टी हो गई. कक्षा 12वीं तक के सभी सरकार और निजी स्कूल और सभी तरह के शिक्षण संस्थान बंद हैं. जयपुर जिला कलेक्टर ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए.  जयपुर, श्रीगंगानगर, बीकानेर , दौसा, झुंझुनूं , जैसलमेर, डीडवाना, अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक में स्कूलों में छुट्टी है. दौसा में इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है.