विज्ञापन
Story ProgressBack

किरोड़ी लाल मीणा ने हिजाब को लेकर दिया बयान, कहा- 'गुलामी की निशानी है इसे छोड़ना चाहिए'

Hijab ban Controversy: राजस्थान की भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री डा. किरोड़ी लाल मीणा ने राजस्थान में हिजाब पर प्रतिबंध को लेकर बड़ा बयान दिया है. सोमवार को मीडिया बात करते हुए राजस्थान के कृषि मंत्री ने कहा कि कई देशों में हिजाब पर प्रतिबंध है, यहां भी हिजाब पर प्रतिबंध होना चाहिए.

Read Time: 2 min
किरोड़ी लाल मीणा ने हिजाब को लेकर दिया बयान, कहा- 'गुलामी की निशानी है इसे छोड़ना चाहिए'
डा. किरोड़ी लाल मीणा (फाइल फोटो)

Hijab ban: राजस्थान की भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री डा. किरोड़ी लाल मीणा ने राजस्थान में हिजाब पर प्रतिबंध को लेकर बड़ा बयान दिया है. सोमवार को मीडिया बात करते हुए राजस्थान के कृषि मंत्री किरोड़ी मीणा ने कहा कि कई देशों में हिजाब पर प्रतिबंध है, यहां भी हिजाब पर प्रतिबंध होना चाहिए.

डा. किरोड़ी मीणा के हिजाब को लेकर दिए बयान पर विवाद होना तय माना जा रहा है. मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस भजनलाल शर्मा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर मुस्लिम विरोधी का आरोप लगाकर इसे राजनीतिक मुद्दा बना सकती है. 

गौरतलब है कर्नाटक में पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार में स्कूलों में लड़कियों को हिजाब पहनकर स्कूल नहीं जाने के फैसले को लेकर बवाल हुआ था. हालांकि दिसंबर 2023 में, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने राज्य के शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनने पर लगे प्रतिबंध को हटाने का फ़ैसला लिया.उन्होंने कहा कि पहनने और भोजन का चयन व्यक्तिगत मामला है.

हालांकि अक्टूबर, 2023 में, कर्नाटक सरकार ने प्रतियोगी और भर्ती परीक्षाओं में हिजाब पहनकर आने की अनुमति दे दी थी. उस समय भी इसे लेकर विवाद हुआ था. कर्नाटक हाई कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि 'हिजाब इस्लाम के धार्मिक व्यवहार का अनिवार्य हिस्सा नहीं है' और शैक्षणिक संस्थानों को अपना ड्रेस कोड लागू करने का अधिकार है. 

ये भी पढ़ें-फिर विवादों में आए बालमुकुंद आचार्य, सड़कों पर उतरीं छात्राएं, थाने का किया घेराव, जानिए क्या है पूरा मामला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close