विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: इस्तीफे के सवालों में घिरे किरोड़ी लाल मीणा, अपने ही बयानों में फंसे

Rajasthan Politics: कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा अपने इस्तीफा देने के अपने ही बयानों में फंस गए.  किरोड़ी लाल मीणा जहां भी जा रहे हैं उनसे इस्तीफे के बारे में सवाल पूछा जा रहा है. 

Read Time: 3 mins
Rajasthan Politics: इस्तीफे के सवालों में घिरे किरोड़ी लाल मीणा, अपने ही बयानों में फंसे
कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा.

Rajasthan Politics: राजस्थान में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान किरोड़ी लाल मीणा ने 7 सीटों में से एक भी सीट हारने पर इस्तीफा देने का बयान दिया था. अब यही बयान गले की फांस बन गया है. किरोड़ी लाल मीणा जहां भी जा रहे हैं, उनसे इस्तीफे के बारे में सवाल पूछा जा रहा है.  

माउंट आबू में मुंह पर अंगुली रखकर चुप रहने का किया इशारा 

15 जून को माउंट आबू में इस सवाल के जवाब में उन्होंने मुंह पर अंगुली रखकर चुप रहने का इशारा किया था. वहीं आज बूंदी में उन्होंने अपने ही अंदाज़ में इस सवाल का जवाब दिया है. मंत्री पद से इस्तीफा देने को लेकर किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि इस्तीफे की पेशकश तो करते रहते हैं.  

“कह दिया है तो करना पड़ेगा”

इस बयान से लग रहा है कि किरोड़ी लाल मीणा इस्तीफा देने का बयान देकर फंस गए हैं, वे इस्तीफा देना नहीं चाहते. लेकिन, बयान दिया है तो इस्तीफा देना पड़ेगा. पार्टी के भीतर उनके इस्तीफा नहीं देने को लेकर भी कोई बयान नहीं आ रहा है.  

किरोड़ी लाल मीणा को 7 लोकसभा सीट की मिली थी जिम्मेदारी

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान किरोड़ी लाल मीणा ने कहा था कि PM मोदी ने उन्हें सात लोकसभा सीटों पर जीत दिलाने की ज़िम्मेदारी दी है.  इनमें से एक भी सीट हारने पर मंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दूंगा. भाजपा इन 7 में से चार लोकसभा सीटों पर चुनाव हार गई.

सरकारी गाड़ी और स्टाफ भी छोड़ दिया  

खुद किरोड़ी लाल मीणा की दौसा लोकसभा सीट से भाजपा चुनाव हार गई. लेकिन, किरोड़ी लाल मीणा ने अभी तक मंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया है. हालांकि, 4 जून के बाद मीणा अपने कृषि विभाग की बैठकों में शामिल नहीं हो रहे हैं. यहां तक कि उन्होंने सरकारी गाड़ी और स्टाफ भी छोड़ दिया है. लेकिन, सवाल यही है कि किरोड़ी लाल मीणा इस्तीफा देने के लिए किसके इशारे का इंतजार कर रहे हैं. 

"हार के कारणों पर मंथन होना चाहिए"

पूर्वी राजस्थान में मीणा जाति के कद्दावर नेता और सवाई माधोपुर से विधायक राजस्थान सरकार में कृषि मंत्री हैं.  किरोड़ी लाल मीणा ने आज ये भी कहा कि राजस्थान में भाजपा ने 14 सीटें जीती हैं. देश में NDA को बहुमत मिला है. मोदी फिर से प्रधानमंत्री बन गए हैं. अब देश को आर्थिक महाशक्ति बनाना है. राजस्थान में 11 सीटों पर हार के मंथन के सवाल पर कहा हार के कारणों पर मंथन होना चाहिए. कारण पता लगने बहुत जरूरी है.

यह भी पढ़ें:  राजस्थान में 11 लोकसभा सीटों पर क्यों हारी बीजेपी? मंथन में बड़ी वजह आई सामने

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शोरूम में लगी आग, एक घंटे देरी से आई फायर ब्रिगेड की गाड़ी; नगर परिषद के पास 2 फायर ब्रिगेड, एक खराब
Rajasthan Politics: इस्तीफे के सवालों में घिरे किरोड़ी लाल मीणा, अपने ही बयानों में फंसे
Energy Minister Hiralal Nagar inspected the hybrid wind power plant of Adani Group, said- Rajasthan will become the leading state in selling electricity.
Next Article
ऊर्जा मंत्री ने अदानी ग्रुप के हाइब्रिड पवन ऊर्जा सयंत्र का निरीक्षण, कहा- राजस्थान बनेगा बिजली बेचने वाला अग्रणी राज्य
Close
;