कोटा के कैथूनीपोल में भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़े, मौके पर पहुंची पुलिस ने युवकों को हिरासत में लिया

राजस्थान के कोटा जिले में भाजपा के दो गुटों की आपस में भिड़ंत का मामला सामने आया है.  मामला अनंत चतुर्दशी पर जुलूस में स्वागत द्वार को लेकर बताया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Kota News: कोटा के कैथूनी पोल इलाके में उस वक्त हंगामा हो गया, जब दो पक्ष आपस में अनंत चतुर्दशी के मौके पर लगाए जाने वाले स्वागत द्वार को लेकर भीड़ गए. हंगामा इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के लोगों ने एक दूसरे पर जमकर पथराव कर दिया. हंगामाे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. इस मामले में कुछ लोगों को छोट भी आई है. वहीं एक दो पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए हैं.

स्वागत द्वार लगाने को लेकर हुआ विवाद

जानकारी के मुताबिक, दोनों पक्षों के लोग भाजपा कार्यकर्ता हैं. अनंत चतुर्दशी पर आयोजित होने वाले विशाल जुलूस में इन दोनों पक्षों द्वारा स्वागत द्वार लगाए जा रहे हैं. स्वागत द्वार लगाने को लेकर संदीप भाटिया और हरीश राठौर के बीच कहासुनी हो गई. दोनों के समर्थक आपस में भिड़ गए और मामला इतना बढ़ गया कि पत्थरबाजी भी हो गई.

हंगामे के बाद पुलिस टीम तैनात

पुलिस उप अधीक्षक गरिमा जिंदल ने बताया कि सूचना मिली थी कि लालबृज जिला के में पथराव हो रहा है. जिस पर सर्कल के थानों की पुलिस को मौके पर बुलवाया गया. हंगामा करने वाले लोगों की पहचान की जा रही है. फिलहाल पूरे इलाके में शांति का माहौल है. पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए हैं. उप अधीक्षक ने बताया कि झगड़े की असली वजह क्या रही इसके बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है.

जिन दो पक्षों में यह झगड़ा हुआ है. उसमें एक पक्ष संदीप भाटिया जो पहले कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष थे. हाल ही में लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने कांग्रेस छोड़ भाजपा ज्वाइन कर ली थी. वहीं हरीश राठौर भाजपा कार्यकर्ता हैं. दोनों ही भाजपा कार्यकर्ता अनंत चतुर्दशी के मौके पर अपने क्षेत्र में शोभा यात्रा के स्वागत के लिए स्वागत द्वार और पंडाल लगाकर शोभायात्रा का स्वागत करते हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें- 

अशोक गहलोत की बढ़ सकती है मुसीबत! किरोड़ी लाल मीणा ने गृह राज्य मंत्री को सौंपी घोटालों की फाइल

Rajasthan Politics: हरियाणा चुनाव को लेकर गोविंद सिंह डोटासरा की भविष्यवाणी, बीजेपी की टेंशन बढ़ी!

Topics mentioned in this article