कोटा में गणेश चतुर्थी के बधाई संदेश डिलीट करने पर बवाल, स्कूल प्रिंसिपल गिरफ्तार

Rajasthan News: कोटा में वाट्सएप ग्रुप पर गणेश चतुर्थी के शुभकामना संदेश को लेकर विवाद हो गया. यह विवाद स्कूल के प्रिंसिपल को महंगा पड़ गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Ganesh Chaturthi Message Controversy: राजस्थान के कोटा में गणेश चतुर्थी के बधाई संदेश को ग्रुप से डिलीट करने पर बवाल हो गया. स्कूल प्रिंसिपल द्वारा वाट्सएप से बधाई संदेश डिलीट करने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की. दरअसल कोटा के सांगोद के लटूरी गांव में एक स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा व्हाट्सएप ग्रुप में गणेश चतुर्थी के बधाई संदेश डिलीट करने के मामले में हंगामा हो गया. प्रिंसिपल द्वारा व्हाट्सएप पर शुभकामना संदेश को डिलीट किए जाने का ग्रामीणों ने आक्रोश जताया और कार्रवाई की मांग की.

घटना की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की समझाइश करके मामला शांत करवाया. पुलिस ने आरोपी प्रिंसिपल शफी मोहम्मद अंसारी शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. 

क्या है पूरा मामला

लटूरी गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के स्कूल का एक व्हाट्सएप ग्रुप बना हुआ है. जिसमें ग्रुप सदस्य भारत नागर ने गणेश चतुर्थी का बधाई संदेश भेजा था. जिसे स्कूल के प्रिंसिपल शफी मोहम्मद अंसारी ने स्कूल का ग्रुप समझते हुए बधाई संदेश को डिलीट कर दिया. इसके बाद एक टीचर द्वारा भी संदेश भेजा गया जिसे भी डिलीट कर दिया गया. ग्रामीणों ने इस बात को लेकर आक्रोश जाहिर किया.

प्रिंसिपल को किया गया गिरफ्तार

ग्रामीण एकत्र होकर स्कूल के बाहर पहुंच गए और उन्होंने प्रिंसिपल को हटाने की मांग की. हंगामें की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची. पुलिस के सामने भी ग्रामीणों ने प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. हंगामा बढ़ता देख थाना अधिकारी उत्तम सिंह भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने ग्रामीणों की समझाइश कर माहौल को शांत करवाया और स्कूल के प्रिंसिपल शफी मोहम्मद अंसारी को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया.

Advertisement

ये भी पढ़ें- US CDC रिपोर्ट में सामने आई Mpox जुड़ी ये बड़ी बात, अफ्रीका के बाद स्वीडन, थाईलैंड में भी फैला