विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

सांप को मरा हुआ बेटा मान दुलारती दिखीं महिला, कभी गले में डालती तो कभी पिलाती दूध, देखें Video

एक महिला सांप को गले में डालकर पूरे गांव में घूमती नजर आ रही है. वो कभी सांप को दूध पिलाती नजर आ रही है तो कभी उसे दुलारते दिख रही हैं. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Read Time: 4 min
सांप को मरा हुआ बेटा मान दुलारती दिखीं महिला, कभी गले में डालती तो कभी पिलाती दूध, देखें Video
सांप में गले में डालकर दुलारती महिला.

Snake Viral Video: सांप को देखते ही लोगों के पसीने छूट जाते हैं. चाहे वो विषैला हो या नहीं. लेकिन एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक महिला सांप को गले में डालकर पूरे गांव में घूमती नजर आ रही है. वो कभी सांप को दूध पिलाती नजर आ रही है तो कभी उसे दुलारते दिख रही हैं. सांप के साथ महिला के यह व्यवहार असामान्य है. जिसने भी यह बात सुनी वह इस घटना को देखने के लिए पहुंच गया. हैरान करने वाली यह घटना राजस्थान के कोटा की है. जिसे इंजीनियरिंग और मेडिकल की फैक्ट्री कहा जाता है. महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है.   

कोटा के सांगोद कस्बे की घटना
दरअसल कोटा जिले के सांगोद कस्बे में बुजुर्ग महिला के अंधविश्वास का मामला सामने आया है. घर में घुसे सांप को जब लोग मारने लगे तो एक वृद्धा ने उसे यह कहकर बचाया कि यह उसका मरा हुआ बेटा है, जो सांप के रूप में लौट आया है. दो दिन से सांप महिला के आसपास घूम रहा है. महिला उसे उठाकर गले में डाल लेती है तो कभी पकड़कर दुलारती है. आसपास के गांवों में भी इस घटना की चर्चा बनी हुई हैं. आसपास के ग्रामीण भी बुजुर्ग महिला को देखने के लिए पहुंच रहे हैं. 

सांप को गले में डाली महिला को अचरज से देखते स्थानीय लोग.

सांप को गले में डाली महिला को अचरज से देखते स्थानीय लोग.

महिला ने कहा- मेरा बेटा हो तो गोद में आ जा और सांप गोद में आ गया
सांगोद कस्बे के नजदीक गांव रसकपुरिया निवासी राजूलाल बैरवा ने बताया कि बुधवार सुबह घर के अंदर काला सांप नजर आया. डर के मारे उसे मारने की कोशिश की तो मां बादाम बाई ने रोक दिया. मां ने सांप के हाथ जोड़कर कहा कि परिवार का कोई देवता है तो रुक नहीं तो घर से बाहर चला जा. जब सांप नहीं हिला तो मां नीचे सांप के पास बैठ गई. फिर दोबारा पूछा कि मेरा बेटा है तो गोद में आकर बैठ जा. इसके बाद सांप मां की गोद में आकर बैठ गया. 

लोग सांप को मारने पहुंचे तो महिला ने बचाया 
मंगलवार सुबह घर के पास ही नाली में ग्रामीणों ने सांप को देखा तो उसे मारने के लिए दौड़े. मां ने देखा तो वह दौडकर सांप को उठाकर घर ले आई. यह देख ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. मां ने सांप को चबूतरे पर कपड़ा बिछाकर छोड़ दिया. वह काफी देर वहां बैठा रहा और बाद में पास ही पत्थरों के ढेर में घुस गया. 

राजूलाल ने बताया कि करीब 15 साल पहले बड़े भाई हंसराज (24) की पार्वती नदी में नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गई थी. इस घटना के बाद परिजन इस सांप को हंसराज का पुनर्जन्म मान रहे हैं.

सर्प विशेषज्ञ बोले- सपेरे ने सांप की दांत तोड़ दिए थे

हालांकि मंगलवार शाम सांप की मौत हो गई, जिसके बाद परिजनों द्वारा पास ही खेत में सांप का दाह संस्कार किया गया. इधर इस मामले में एनडीटीवी राजस्थान ने सर्प विशेषज्ञ रोकी डेनियल से बात की. उन्होंने बताया कि यह कोबरा प्रजाति का सांप था. किसी सपेरे ने इसकी विष ग्रन्थी को निकाल दिया था, इस सांप के दांत भी नहीं थे. ऐसे सांप ज्यादा दिन जीवित नहीं रह पाते.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में इस जगह देखा गया 'किसानों का दोस्त' कहे जाने वाला रॉयल स्नेक, आप भी देखें तस्वीर
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close