लादेन और आनंदपाल गैंग बीच दौसा जेल में हुआ विवाद, यहीं से मिली थी CM को जान से मारने की धमकी

Dausa News: लादेन और आनंदपाल गैंग बीच दौसा के श्यालावास जेल में विवाद हो गया. बीच-बचाव करने आए जेलर के साथ भी धक्का-मुक्की हुई. इसी चर्चित जेल से CM को जांन से मारने की धमकी मिली थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Shyalawas Jail News: राजस्थान में इन दिनों दौसा जिले की श्यालावास जेल प्रदेशभर में चर्चा का विषय बनीं हुई है. इसी जेल से मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को जान से मारने की धमकी मिली थी, जिसके बाद यह जेल सुर्खियों में आई थी. लेकिन इस बार फिर यह जेल सुर्खियों में आ गई है. ताजा मामला गुरुवार सुबह का है जब जेल का कर्मचारी कैदियों को चाय देने के लिए गया था. जहां लादेन नाम के कैदी और आनंदपाल गैंग के कैदियों के बीच चाय को लेकर विवाद शुरू हो गया. देखते ही देखते हैं विवाद इतना बढ़ गया की मौके पर मौजूद कर्मचारी ने जेलर को बुलाया. जानकारी के अनुसार इस दौरान कैदियों ने जेलर के साथ भी धक्का-मुक्की की और अपशब्द बोला.

जेल प्रशासन ने कार्रवाई करने से किया इंकार

जैसे-तैसे करके जेल प्रशासन में इस मामले को शांत तो करवाया. लेकिन इसकी रिपोर्ट पापड़ा थाने को नहीं दी गई. इसके मामले में नांगल डिप्टी एसपी चारुल गुप्ता को जब यह सूचना लगी तो उन्होंने जेल प्रशासन से सारा मामला जाना. लेकिन जेल प्रशासन ने इस मामले पर रिपोर्ट लिखवाने से मना कर दिया. जेल प्रशासन ने कहा कि हम इस मामले में जेल मैनुअल के हिसाब से ही कार्रवाई करेंगे, हम कोई पुलिस कार्रवाई नहीं चाहते .

Advertisement

किसी पर नहीं दर्ज हुआ मुकदमा

लालसोट एडिशनल एसपी दिनेश अग्रवाल ने बताया कि श्यालावास जेल में चाय की बात को लेकर विवाद हुआ था. लेकिन किसी प्रकार का मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है. जेल मैनुअल के तहत कार्रवाई करने की बात सामने आई है. इधर इसी मामले को लेकर NDTV के संवाददाता ने श्यालावास जेल के जेलर रवि कुमार से बातचीत करने की कोशिश की, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला.

Advertisement

जेल प्रशासन को उठाना चाहिए कठोर कदम

बता दें कि इस जेल में कई खूंखार कैदी बंद है. लेकिन इतना कुछ होने के बाद जेल प्रशासन इसमें पुलिसिया कार्रवाई नहीं चाहता ? चाय को लेकर हुआ विवाद किसी और नई घटना को जन्म देने की शुरुआत हो सकती है. जेल प्रशासन को इस सारे मामले पर कठोर कदम उठाने चाहिए.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Rajasthan: सेंट्रल जेल से मिली थी CM भजनलाल शर्मा को शूट करने की धमकी, अधीक्षक समेत 3 अधिकारी सस्पेंड

Topics mentioned in this article