विज्ञापन

आदिवासी मीणा सेवा संस्थान के तुगलकी फरमान से उजड़ा लेडी डॉक्टर का परिवार, पति और ससुर भी डॉक्टर

Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनूं जिले में एक लेडी डॉक्टर ने आदिवासी मीणा सेवा संस्थान पर तुगलकी फरमान जारी करते हुए परिवार तोड़ने का आरोप लगाया है. मामले की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

आदिवासी मीणा सेवा संस्थान के तुगलकी फरमान से उजड़ा लेडी डॉक्टर का परिवार, पति और ससुर भी डॉक्टर
पति-पत्नी और बच्चे के साथ लेडी डॉक्टर की पुरानी तस्वीर.

Jhunjhunu News: आदिवासी मीणा सेवा संस्थान (Adivasi Meena Seva Sansthan) के अध्यक्ष और मुख्य महासचिव के खिलाफ एक लेडी डॉक्टर ने तुगलकी फरमान जारी कर प्रताड़ित करने और घर उजाड़ने का गंभीर आरोप लगाया है. मामला राजस्थान के झुंझुनूं जिले का है. जहां के कोतवाली थाने में डॉ. अनिशा कांवत ने शिकायत दर्ज कराई है. दर्ज शिकायत में लिखा गया है कि महिला डॉक्टर अनिशा की शादी मंड्रेला निवासी डॉ.दीपक मीणा के साथ 2019 में हुई थी. 2023 तक दोनों के बीच सबकुछ सही चला. लेकिन उसके बाद दोनों में कुछ मनमुटाव के बाद रिश्ते तल्ख हो गए. 

डॉ. अनिशा ने बताया कि 2023 में वो किसी शादी में गई थी, लेकिन वापस आने के बाद उसके ससुराल वाले उसे घर में घुसने नहीं दिया. इस साल जनवरी में अनिशा के ससुर डॉ. गुलजारीलाल मीणा ने दोनों के विवाह संबंध विवाद की एप्लीकेशन आदिवासी मीणा सेवा संस्थान झुंझुनूं में दी थी.   

दोनों पक्षों पांच बैठकें बुलाई 

शिकायत मिलने के बाद आदिवासी मीणा सेवा संस्थान ने दोनों पक्षों को बुलाकर करीब पांच बैठकें की. सभी बैठकों के बाद सात जुलाई को आदिवासी मीणा सेवा संस्थान के अध्यक्ष वीरेंद्र मीणा और मुख्य महासचिव रामनिवास मीणा के हस्ताक्षर किया हुआ, एक पत्र डॉ. अनिशा कांवत को भेजा गया. पत्र में बताया गया कि आदिवासी परंपरा के अनुसार आदिवासी मीणा सेवा संस्थान ने इस विवाह विवाद का स्थायी समाधान कर दिया गया है.  

चिट्ठी में लिखा- अनिशा घर बसाने में असमर्थ

साथ ही लिखा हुआ था कि दोनों पक्षों के बयानों को दर्ज किया गया है. डॉ. दीपक मीणा भी आदिवासी मीणा समाज की परंपरा के अनुसार विवाह तोड़ना चाहते हैं. ऐसे में यह प्रमाणित किया जाता है कि डॉ. अनिशा कांवत और डॉ. दीपक मीणा के विचार आपस में नहीं मिलते हैं. इसलिए वैचारिक मतभेद के चलते दोनों एक साथ नहीं रह सकते और अनिशा कांवत भी घर बसाने में असमर्थ है. 

ब्लैकमेल कर घर उजाड़ने का आरोप

इस पत्र के मिलने के बाद अनिशा कांवत ने कोतवाली में दोनों के खिलाफ ब्लैकमेल करने का और उसका घर उजाड़ने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया है. अब लेडी डॉक्टर ने मामले की शिकायत पुलिस की है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. हालांकि पारिवारिक संबंध और एक समुदाय विशेष से मामला जुड़ा होने के कारण पुलिस ने मामले में चुप्पी साध रखी है. 

यह भी पढ़ें - जयपुर के होटल हयात में 1 करोड़ 44 लाख रुपए की चोरी से हड़कंप, CCTV में कैद हुई वारदात, देखें कैसे की चोरी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: राजस्थान का ये गांव बना देश का बेस्ट टूरिस्ट विलेज, एक भी पक्का घर नहीं; न कभी चोरी हुई
आदिवासी मीणा सेवा संस्थान के तुगलकी फरमान से उजड़ा लेडी डॉक्टर का परिवार, पति और ससुर भी डॉक्टर
Indian Army eagle 'Arjun' showed his skills in Bikaner war exercise
Next Article
भारतीय सेना के बाज 'अर्जुन' ने बीकानेर युद्धाभ्यास में दिखाया कौशल, आतंकियों की बताई सटीक पोजीशन
Close