जयपुर की सेंट्रल जेल से लॉरेंस बिश्नोई ने दिया था इंटरव्यू, पंजाब पुलिस की जांच में बड़ा खुलासा

पिछले साल की शुरुआत में 14 दिन तक लॉरेंस बिश्नोई जयपुर की जेल में था. जयपुर पुलिस एक मामले में पूछताछ के लिए लेकर आई थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Lawrence Bishnoi Interview: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के जेल से इंटरव्यू देने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पंजाब पुलिस की एसआईटी ने हाई कोर्ट में एक रिपोर्ट सौंपी, जिसमें सामने आया कि लॉरेंस ने पंजाब की जेल से नहीं, जयपुर की सेंट्रल जेल से जूम एप के माध्यम से इंटरव्यू दिया था. अब जयपुर के लालकोठी थाने में केस दर्ज किया गया है. गांधी नगर के सहायक पुलिस आयुक्त नारायण कुमार बाजिया ने बताया कि शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया. 

पिछले साल आया था इंटरव्यू

बता दें कि पिछले साल मार्च में एक निजी न्यूज चैनल पर लॉरेंस बिश्नोई का जेल से इंटरव्यू सामने आया था. बिश्नोई का पूरा इंटरव्यू टीवी पर प्रसारित होने के बाद खूब बवाल हुआ था. दरअसल, जिस समय इंटरव्यू सामने आया था. उस दौरान वह लॉरेंस पंजाब की बठिंडा जेल में था. इसके बाद पंजाब पुलिस की जेल में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हुए थे. पंजाब पुलिस के साथ-साथ राजस्थान पुलिस पर सवाल खड़े हुए थे.

जयपुर की जेल में 14 दिन रहा लॉरेंस

ध्यान देने वाली बात है कि पिछले साल की शुरुआत में 14 दिन तक लॉरेंस बिश्नोई जयपुर में था. एक मामले की पूछताछ के लिए जयपुर पुलिस लेकर आई थी और उसे जयपुर की सेंट्रल जेल में रखा गया था. हालांकि, राजस्थान पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के जयपुर जेल से इंटरव्यू देने की बात का इनकार किया था. लगातार सवाल उठने के बाद पंजाब पुलिस ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था.

पुलिस उपायुक्त-जयपुर (पूर्व) तेजस्विनी गौतम ने बताया कि पंजाब पुलिस की एसआईटी ने पाया कि साक्षात्कार के समय बिश्नोई जयपुर जेल में था. जयपुर केंद्रीय कारागार लालकोठी थाने के क्षेत्राधिकार में आता है और इसलिए मामला यहीं दर्ज किया गया. 

लालकोठी थाने में केस दर्ज

इसके बाद पंजाब पुलिस की लंबी जांच के बाद पता चला है कि लॉरेंस का जो इंटरव्यू न्यूज चैनल पर प्रसारित हुआ था, वह जयपुर की सेंट्रल जेल से दिया गया था. पंजाब पुलिस की एसआईटी ने हाई कोर्ट में अपनी जांच रिपोर्ट सौंप दी. जानकारी के अनुसार, पंजाब पुलिस की ओर से राजस्थान पुलिस को इससे जुड़े कुछ अहम दस्तावेज भी दिए गए हैं, इसमें एक पेन ड्राईव भी है. अब हाई कोर्ट के निर्देश पर जयपुर के लालकोठी थाने में केस दर्ज किया गया है. 

Advertisement

यह भी पढे़ं- 

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य से जेल प्रहरी का निकला कनेक्शन, जेल में पहुंचाता था मोबाइल और सिम 

लॉरेंस बिश्नोई को भेजूं क्या? - बुर्के वाली महिला ने सलमान खान के पिता सलीम खान को धमकाया