Baba Siddique:  लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी, लिखा- सलमान खान हम ये जंग नहीं चाहते थे...

Lawrence Bishnoi Gang: लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सोशल मीडिया पर धमकी भरा पोस्ट किया. उसने लिखा कि हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है पर जो भी सलमान खान और दाऊद गैंग की हेल्प करेगा अपना हिसाब किताब लगा के रखना. 

विज्ञापन
Read Time: 4 mins

Lawrence Bishnoi Gang: NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ले ली है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सोशल मीडिया पर लिखा, "सलमान खान हम ये जंग चाहते नहीं थे पर तुमने हमारे भाई का नुकसान करवाया. आज जो बाबा सिद्दकी के शराफत के पुल बांध रहे हैं ये एक टाइम में दाऊद के साथ मकोका एक्ट में था. इसके मरने कारण अनुम थापन और दाऊद को बॉलीवुड, राजनीति, प्रॉपर्टी डीलिंग से जोड़ना था. हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है, पर जो सलमान खान और दाऊद गैंग की हेल्प करेगा अपना हिसाब किताब लगाकर रखना. हमारे किसी भी भाई को कोई मरवाएगा तो हम प्रतिक्रिया जरूर देंगे. हमने पहले वार कभी नहीं किया." ये पोस्ट शुब्बू लोंकार महाराष्ट्र नाम की आईडी से की गई है. 
 

शुबू लोंकर फेसबुक आईडी से किया पोसट 

ये फेसबुक हैंडल जिस शुबू लोंकार का है, उसका असली नाम शुभम लोंकार हो सकता है. शुभम लोंकर को 2024 फरवरी के महीने में महाराष्ट्र पुलिस ने अकोला से अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था. जांच में शुभम लोंकर का कनेक्शन लॉरेंस बिश्नोई गैंग से सामने आया था. उसने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि उसकी बात विदेश में बैठे लॉरेंस के करीबी अनमोल बिश्नोई से होती है. दोनों वीडियो कॉल के ज़रिये भी बात करते थे. उस वक्त शुभम लोंकार ने ये भी क़बूल किया था कि उसको बात वीडियो कॉल के ज़रिये लॉरेंस से भी हो चुकी है. 

Advertisement

अनुज थापन की पुलिस कस्टडी में हो गई थी मौत 

सोशल मीडिया पोस्ट में अनुज थापन का नाम लिखा है. अनुज वही शूटर है जिसने सलमान खान के घर पर फायरिंग की थी. अनुज को मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था. अनुज की मुंबई पुलिस की कस्टडी में मौत हो गई थी.

Advertisement

सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल के खुलासे के बाद क्राइम ब्रांच ने अनुज थापन और उसके एक साथी सोनू कुमार बिश्नोई को पंजाब से गिरफ्तार किया था. 

Advertisement

आरोपियों ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े होने का किया दावा 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार (12 अक्टूबर) की रात गोली मारकर हत्या कर दी गयी. इस मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. तीसरे आरोपी शिवकुमार की भी पहचान हो चुकी है. वह भी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. हालांकि, अभी तक वह पुलिस के हाथ नहीं आ पाया है. हत्या के अन्य दो आरोपियों गुरमेल बलजीत सिंह और धर्मराज कश्यप को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. आरोपियों ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े होने का दावा किया है. 

सलमान खान के घर के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद एक्टर सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सिद्दीकी और सलमान खान करीबी दोस्त माने जाते थे. लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने बाबा सिद्दकी की हत्या भी सलमान खान की मदद करने के लिए की थी. लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट करके हत्या की जिम्मेदारी ली थी.  

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सलमान खान के घर सामने की थी फायरिंग 

14 अप्रैल 2024 को मुंबई के बांद्रा इलाके में गैलेक्सी अपार्टमेंट के सामने सलमान खान के आवास के बाहर मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने गोलीबारी की और मौके से फरार हो गए थे. इस मामले में नवी मुंबई पुलिस  ने 350 पेज की चार्जशीट (Chargesheet) कोर्ट में दाखिल की थी, जिसमें कई बड़े खुलासे किए गए थे. सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने चार्जशीट में बताया है कि सलमान खान को जान से मारने के लिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi) ने 25 लाख रुपये की सुपारी ली थी. 

यह भी पढ़ें: भजनलाल सरकार का युवाओं को बड़ा तोहफा, 60 हजार पदों पर होगी भर्ती