विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

राजस्थान के इस जिले में नवरात्रि की छुट्टियां रद्द, शनिवार-रविवार को भी खुलेंगे सरकारी दफ्तर

जिला निर्वाचन अधिकारी नागौर ने शनिवार और रविवार की सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया है. जिला कलक्टर डॉ. अमित यादव ने एक आदेश जारी करते हुए 2 दिन के अवकाश के दौरान भी सभी सरकारी कर्मचारियों को कार्य करने और सभी सरकारी कार्यों को खुला रखने के आदेश दिए हैं.

Read Time: 2 min
राजस्थान के इस जिले में नवरात्रि की छुट्टियां रद्द, शनिवार-रविवार को भी खुलेंगे सरकारी दफ्तर
चुनाव को देखते हुए सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी हुई रद्द(प्रतीकात्मक तस्वीर)
नागौर/डीडवाना:

Rajasthan Assembly Elections 2023: विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस बार सरकारी कर्मचारियों को नवरात्रि स्थापना की छुट्टियां नहीं मिलेंगी. ऐसा इसलिए क्योंकि जिला निर्वाचन अधिकारी (कलेक्टर) नागौर ने शनिवार और रविवार की सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया है. जिला कलक्टर डॉ. अमित यादव ने एक आदेश जारी करते हुए 2 दिन के अवकाश के दौरान भी सभी सरकारी कर्मचारियों को कार्य करने और सभी सरकारी कार्यों को खुला रखने के आदेश दिए हैं.

छुट्टियों के दिन भी खुलेगा सरकारी दफ्तर

दरअसल विधानसभा आम चुनाव 2023 के मद्देनजर मतदान दलों का गठन किया जाएगा. मतदान में जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगेगी उन लोगों तक आदेश पहुंचाया जाएगा. इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अमित यादव ने 14 और 15 अक्टूबर को राजकीय अवकाश के दिन नागौर एवं डीडवाना-कुचामन जिले के समस्त राजकीय कार्यालय खुले रखने का आदेश दिए. कलेक्टर ने कर्मचारियों को ड्यूटी डाक प्राप्ति के लिए नियुक्त करने तथा संबंधित कर्मचारियों को ड्यूटी आदेश पहुंचाने के आदेश दिए हैं. इस आदेश के बाद आज शनिवार को सभी सरकारी कार्यालय खुले हैं. वही कल रविवार को भी सभी सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे. इस दौरान ड्यूटी डाक प्राप्ति के कार्य किए जाएंगे.

जुटा तैयारियों में प्रशासन

बतां दे कि राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगा. चुनाव की घोषणा के बाद प्रशासन अपने तैयारियों में जुट गया है.

ये भी पढ़े- Rajasthan Election: राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर 3000 से ज्यादा दावेदार, किसे टिकट देगी कांग्रेस? आज होगा फैसला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close