राजसमंद में युवक पर तेंदुआ ने किया हमला, 1 महीने में तेंदुए के हमले की 5वीं घटना से दहशत

राजसमंद में तेंदुए के हमले की यह पांचवी घटना है. जिसको लेकर ग्रामीण इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: उदयपुर में एक के बाद एक तेंदुए के हमले के दहशत से लोग अभी उबर नहीं पाए थे. अब पड़ोसी जिले राजसमंद में भी तेंदुए का जबरदस्त आतंक देखने को मिला है. बुधवार को राजसमंद के बोरज का खेड़ा गांव में तेंदुआ ने एक युवक को अपना शिकार बनाने का प्रयास किया. तेंदुए के हमले में पैदल अपने घर जा रहा युवक घायल हो गया. जिसे अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया है.

बोरज का खेड़ा गांव में तेंदुए का हमला

बता दें कि राजसमंद में तेंदुए के हमले की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. राजसमंद की बोरज पंचायत के बोरज का खेड़ा गांव में एक युवक पर तेंदुए ने हमला. बुधवार को युवक काम से घर लौट रहा था. इसी दौरान तेंदुए ने युवक को अपना शिकार बनाने का प्रयास किया. हालांकि, युवक ने होशियारी दिखाते हुए उस पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए और जोर-जोर से शोर मचाया. जिससे आसपास के ग्रामीण भी पहुंचे.

जिले में तेंदुए के हमले की 5वीं घटना

इसके बाद शोर सुनकर तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया. बोरज का खेड़ा निवासी भंवरलाल गायरी को तेंदुए के हमले में हल्की चोट आई है, स्थानीय लोगों ने अस्पताल पहुंचाया. राजसमंद में तेंदुए के हमले की यह पांचवी घटना है. जिसको लेकर ग्रामीण इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है.

उधर उदयपुर में आदमखोर तेंदुए ने 3 लोगों पर हमला किया था. सबसे पहले जंगल में बकरी चराने गई 16 वर्षीय लड़की को अपना शिकार बनाया. इसके बाद 45 वर्षीय खुमाराम और 50 वर्षीय महिला पर हमला किया था, जिससे उनकी मौत हो गई थी. तेंदुए के हमले से 3 लोगों की मौत के बाद लोग दहशत में थे. इसके बाद वन विभाग की कई टीमों ने कड़ी मशक्कत के बाद आदमखोर को पिंजरे में कैद करने में सफलता हासिल की. 

Advertisement

उदयपुर में आदमखोर तेंदुआ पिंजरे में कैद

आदमखोर तेंदुए की तलाश कर रही वन विभाग की टीम जब मंगलवार तड़के रोजाना की तरह पिंजरे को देखने के लिए पहुंची तो वहां पर पिंजरे में तेंदुआ कैद मिला. यहीं नहीं, 500 मीटर की दूरी पर लगाए गए दूसरे पिंजरे में एक और तेंदुआ कैद हो हुआ.

यह भी पढे़ं- Udaipur Leopard: उदयपुर में पकड़े गए दोनों तेंदुए के दांत घिसे हुए, अब सवाल कि नरभक्षी कौन, या दोनों नहीं?

Advertisement