विज्ञापन
Story ProgressBack

जयपुर के हैरिटेज होटल में घुसा लेपर्ड, टूरिस्ट होटल छोड़कर बाहर भागे, वीडियो हो रहा वायरल

तेंदुए के होटल में घुसते ही होटल में मौजूद कुत्ते अचानक भौंकने लगे. वहीं जब होटल के स्टाफ ने कुत्तों को शांत कराने की कोशिश की तब भी वह शांत नहीं हुए. तभी वहां मौजूद एक व्यक्ति ने तेंदुए की होटल में घुसने की जानकारी दी.

Read Time: 3 min
जयपुर के हैरिटेज होटल में घुसा लेपर्ड, टूरिस्ट होटल छोड़कर बाहर भागे, वीडियो हो रहा वायरल
होटल में घुसा लेपर्ड
जयपुर:

Leopard in Jaipur Hotel: आपने अकसर तेंदुए की गांव के घरों में घुसने की खबर तो सुनी होगी, मगर इस बार राजधानी जयपुर के एक हेरिटेज होटल में गुरुवार सुबह कर्मचारियों के एक कमरे में तेंदुआ घुस गया. तेंदुए की होटल में घुसने की खबर सुनते ही पूरे होटल समेत आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया.

होटल के प्रवेश द्वार से स्टाफ के कमरे जा घुसा

.हेरिटेज होटल में तेंदुए की घुसने की खबर सामने आने के बाद वन विभाग की टीम को बुलाया गया. जिसके बाद वन विभाग और स्थानीय चिड़ियाघर की टीम ने उसे बेहोश कर सुरक्षित होटल के बाहर निकाला. होटल के प्रवक्ता ने बताया कि तेंदुआ सुबह के समय होटल के प्रवेश द्वार से स्टाफ के कमरे जा घुसा था. 

जयपुर के हेरिटेज होटल कानोता कैसल में सुबह करीब 10:00 बजे तेंदुआ घुस गया. तेंदुए की घुसने की खबर मिलते ही होटल में मौजूद टूरिस्ट होटल छोड़कर बाहर भाग निकले. करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद लेपर्ड को ट्रैंकुलाइज किया गया. 

किसी पर हमला नहीं किया

उन्होंने कहा कि तेंदुआ डरा हुआ प्रतीत हो रहा था. मगर उससे भी ज्यादा होटल के अंदर और बाहर के लोग डरे हुए थे. सबसे बड़ी गनीमत यह रही कि उसने किसी पर हमला नहीं किया. प्रवक्ता के मुताबिक जिस कमरे में वह घुसा उस समय वहां कोई मौजूद नहीं था.

वन विभाग टीम ने किया बेहोश 

वन विभाग के बस्सी रेंजर पृथ्वीराज मीणा ने बताया कि वयस्क नर तेंदुआ सुबह जंगल से घूमता हुआ होटल में घुस गया और कर्मचारियों के कमरे में पहुंच गया. उन्होंने बताया कि वन विभाग और जयपुर चिड़ियाघर की टीम ने उसे बेहोश कर सुरक्षित पकड़ लिया गया है. अब उसे प्राथमिक उपचार के बाद फिर से जंगल में छोड़ दिया जायेगा. होटल प्रशासन की ओर से वन विभाग को इस बारे में सूचित कर दिया गया है.

इसे भी पढ़े: Jawai Leopard Conservation Area: कुत्ते ने मारा ऐसा झपट्टा कि दुम दबाकर भाग गया तेंदुआ, देखिए वायरल वीडियो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close