विज्ञापन

कंटेनर में प्राइवेट चैंबर बना पंजाब से गुजरात भेजी जा रही थी 15 लाख की शराब, सीकर में जब्त, एक गिरफ्तार

कंटेनर में ड्राइवर के केबिन और कंटेनर के बीच अलग से एक चेंबर बनाया गया था. कंटेनर में पीछे का गेट खोलने पर कंटेनर बिल्कुल खाली दिखाई देता है. कंटेनर के आगे के कुछ हिस्से में अलग से एक प्राइवेट चेंबर बनाया गया था.

कंटेनर में प्राइवेट चैंबर बना पंजाब से गुजरात भेजी जा रही थी 15 लाख की शराब, सीकर में जब्त, एक गिरफ्तार
Liquor smuggling in Gujrat: कंटेनर का प्राइवेट चैंबर और गिरफ्तार चालक.

Liquor smuggling in Gujrat: गुजरात में शराबबंदी है. लेकिन इसके बाद भी प्रदेश में दूसरे राज्यों से चोरी-छिपे शराब लाकर खपाई जाती है. गुजरात लाई जा रही शराब अलग-अलग समय में बीच रास्ते में जब्त भी हुई है. अब ताजा मामला राजस्थान के सीकर से सामने आया. जहां पंजाब से गुजरात भेजी जा रही करीब 15 लाख रुपए की शराब सीकर में जब्त हुई. मामले में पुलिस ने ट्रक के ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि कंटेनरनुमा ट्रक में प्राइवेट चैंबर बनाकर शराब की बड़ी खेप को छिपाया गया था. 

सीकर में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई

दरअसल सीकर आबकारी विभाग ने मुखबिर की सूचना के आधार पर एक कंटेनर में छिपाकर चंडीगढ़ से जयपुर होते हुए गुजरात लाई जा रही करीब 15 लाख रुपए की अवैध अंग्रेजी शराब पकड़ी है. वही बाड़मेर निवासी ट्रक चालक को भी गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल आबकारी विभाग गिरफ्तार आरोपी से मामले में पूछताछ करने में जुटी हुई है.

गुजरात नंबर की कंटेनर से मिली शराब

आबकारी विभाग के AEO रामसहाय जाट ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना पर PO महेश मील सहित आबकारी टीम ने झुंझुनू-जयपुर बाईपास पर नाकाबंदी कर एक गुजरात नंबर के कंटेनर को रुकवाया. कंटेनर की तलाशी लेने पर कंटेनर पीछे की ओर से पूरी तरह से खाली था. लेकिन आबकारी टीम के महेश मील ने कंटेनर कि जब अंदर और बाहर से लंबाई नापी तो दोनों में फर्क नजर आया. 

15 लाख रुपए की शराब कंटेनर से जब्त

इसके बाद कंटेनर की गहनता से तलाशी ली गई तो कंटेनर के पीछे की तरफ एक प्राइवेट चैंबर बनाकर उसमें 111 कार्टून व्हिस्की के 2664 हाफ और 12 कार्टून में व्हिस्की के 144 बोतल रखी गई थी. कंटेनर से बरामद की गई अवैध शराब की कीमत करीब 15 लाख रुपए है. 

पुलिस के हत्थे चढ़ा शराब तस्करी करने वाली ट्रक का ड्राइवर.

पुलिस के हत्थे चढ़ा शराब तस्करी करने वाली ट्रक का ड्राइवर.

बाड़मेर जिले का ड्राइवर गिरफ्तार, पूछताछ जारी

मामले में बाड़मेर निवासी ट्रक ड्राइवर इसरा राम को गिरफ्तार किया गया है. जिससे प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि अवैध शराब कंटेनर में बने प्राइवेट चेंबर में चंडीगढ़ भरी गई थी. कंटेनर चंडीगढ़ से जयपुर होते हुए गुजरात पहुंचना था. ट्रक ड्राइवर जयपुर में कंटेनर के पीछे खाली पड़े हिस्से में अन्य सामान भरकर गुजरात पहुंचता इससे पहले ही सीकर में आबकारी विभाग ने मुखबिर की सूचना पर कंटेनर को पकड़ लिया. 

कंटेनर में अलग से 4 फीट का बनाया था चैंबर

कंटेनर में ड्राइवर के केबिन और कंटेनर के बीच अलग से एक चेंबर बनाया गया था. कंटेनर में पीछे का गेट खोलने पर कंटेनर बिल्कुल खाली दिखाई देता है. कंटेनर के आगे के कुछ हिस्से में अलग से एक प्राइवेट चेंबर बनाया गया था. जिसका रास्ता भी ड्राइवर के केबिन के ऊपर से बना हुआ था. जिसे भी लोहे का गेट बनाकर पूरी तरह से बंद किया गया था. बाहर से देखने पर कंटेनर में अलग प्राइवेट चैंबर होने का पता नहीं चल पाता. 

लेकिन आबकारी विभाग के अधिकारियों ने जब कंटेनर में खाली पड़े अंदर के हिस्से को फीते से नापा और फिर बाहर के कंटेनर के हिस्से का नाप जोक किया गया तो दोनों में करीब 4 फीट का अंतर आया. 

ग्राइंडर मशीन से कंटेनर काट निकाली शराब

जिस पर आबकारी विभाग की टीम  ने कंटेनर की जनता से जांच कर ग्राइंडर मशीन से कंटेनर को ग्राइंडर से काटकर देखा तो उसमें फॉम के गद्दे लगाकर अवैध शराब के कार्टून रखे हुए मिले. शातिर शराब तस्करों ने शराब की बोतल और हाफ पर लगे कर कोड को भी पूरी तरह से मिटा दिया. ताकि शराब कहां पर बनी और कहां से सप्लाई हुई है इसके बारे में भी पता नहीं चल सके.

यह भी पढ़ें - दौसा में चुनाव अभियान में लगी गाड़ी से शराब की तस्करी, पुलिस ने पकड़ा तो खुला ये राज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
शिक्षा ऐसी हो कि विद्यार्थी नौकरी करने वाला नहीं बल्कि नौकरी देने वालों के रूप में तैयार होः राज्यपाल
कंटेनर में प्राइवेट चैंबर बना पंजाब से गुजरात भेजी जा रही थी 15 लाख की शराब, सीकर में जब्त, एक गिरफ्तार
Jodhpur Woman cheated online of Rs 31.25 lakh through WhatsApp, Made investment by promising 1600% profit
Next Article
WhatsApp के जरिए महिला से 31.25 लाख की ऑनलाइन ठगी, 1600% लाभ का झांसा देकर करवाया निवेश
Close