Mann Ki Baat: सीएम भजनलाल ने सुनी PM मोदी के 'मन की बात', मिलेट्स श्रीअन्न का उपयोग करने की अपील की

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 113वें संस्करण में देशवासियों को संबोधित किया.  मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी जोधपुर के एस एन मेडिकल कॉलेज सभागार में आमजन के साथ प्रधानमंत्री के सम्बोधन को सुना. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Mann Ki Baat:  प्रधानमंत्री ने चन्द्रयान-3 की सफलता के बाद पहली बार मनाए गए नेशनल स्पेस डे के बारे में बात की.  मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए सभी देशवासियों का आभार व्यक्त किया.  इस दौरान उन्होंने असम एवं अरुणाचल प्रदेश में पशुओं और मनुष्यों के बीच के बंधन को मजबूत करने के लिए किए जा रहे नवाचारों के बारे में भी चर्चा की.

प्रर्यावरण संरक्षण की अपील की 

प्रधानमंत्री ने प्लास्टिक वेस्ट का इको-फ्रेंडली उपयोग कर पर्यावरण संरक्षण के प्रयास के लिए भी अपील की.  उन्होंने ‘एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत भी अधिकाधिक पौधारोपण करने का आग्रह किया. 

"पैरालंपिक गेम्स में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों का करें प्रोत्साहित"

प्रधानमंत्री मोदी ने सही पोषण को लेकर जागरूकता के लिए देशभर में सितंबर माह में मनाए जाने वाले पोषण माह के बारे में चर्चा की.  मिलेट्स श्रीअन्न का अधिकतम उपयोग करने की अपील की. प्रधानमंत्री ने आगामी त्यौहारों की बधाई देते हुए सभी देशवासियों से पेरिस पैरालंपिक गेम्स में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए #CHEER4BHARAT कैम्पेन चलाने की अपील भी की.  

सीएम भजनलाल बोले-पीएम पर्यावरण संरक्षण के लिए करते हैं प्रेरित 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पर्यावरण संरक्षण के लिए सदैव देशवासियों को प्रेरित करते हैं.  उनके प्लास्टिक वेस्ट का इको-फ्रेंडली उपयोग करने की सलाह और ‘एक पेड़ मां के नाम' अभियान की पहल से देश में प्रकृति एवं पर्यावरण को लेकर और अधिक जागरूकता आएगी.  इस दौरान संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल, सांसद मदन राठौड़, राजेन्द्र गहलोत सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि और आमजन उपस्थित रहे. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: अजमेर में मूसलाधार बारिश, अस्पताल परिसर और निचली बस्तियों के घरों में भरा पानी; 26 अगस्त तक अलर्ट