Robbery Live Video: 'मारो-मारो, कोई पुलिस बुलाओ..', भिवाड़ी की ज्वेलरी शॉप में डकैती, बाहर खड़े होकर REEL बनाते रहे लोग

राजस्थान के खैरथल-तिजारा जिले का भिवाड़ी शहर बीते 3 दिनों से चर्चाओं में है. 22 अगस्त को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यहां से अल कायदा के 6 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था. इसके अगले दिन सेंट्रल मार्केट में स्थित एक ज्वेलरी शॉप में डकैती को अंजाम दिया गया, जिसमें शोरूम मालिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान के भिवाड़ी शहर में शुक्रवार रात कमलेश ज्वेलर्स की दुकान में हुई डकैती का एक लाइव वीडियो सामने आया है, जो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में 5 नाकाबपोश बदमाशों को ज्वेलरी शॉप में डकैती करते साफ तौर पर देखा जा सकता है. वीडियो बनाते वक्त ये युवक एक दूसरे से पुलिस को फोन करके बुलाने की बात कर रहे हैं. लेकिन तभी मारपीट करते हुए बदमाश दुकान से बाहर आते हैं, जिसे देखकर ये युवक मारो-मारो चिल्लाने लगते हैं. इसके बाद बदमाश शोरूम मालिक व गार्ड को गोली मार देते हैं और फिर अपनी कार में बैठकर वहां से फरार हो जाते हैं.

मदद करने के बजाय रील बनाते रहे

इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. कुछ लोगों इस वारदात को कमजोर कानून व्यवस्था से जोड़कर पेश कर रहे हैं. जबकि कुछ लोग इन युवकों की सोच पर सवाल उठा रहे हैं, जो मदद करने की बजाय ज्वेलरी शॉप के बाहर खड़े होकर रील बना रहे हैं. वहीं कुछ लोग पुलिस के आने में देरी पर सवालिया निशान खड़ा कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि अगर ये युवक रील बनाने की बजाय दुकान के अंदर मदद करने पहुंच जाते तो शायद बदमाश पकड़े जाते.

Advertisement
Advertisement

लाल शर्ट पहने युवक ने दिखाई बहादुरी

दुकान के बाहर लगे एक सीसीटीवी कैमरे का भी एक फुटेज सामने आया है, जिसमें लाल रंग की शर्ट पहने एक युवक को दुकान में मदद के लिए दाखिल होते देखा जा सकता है. इसके बाद वो शोरूम मालिक व गार्ड के साथ मिलकर बदमाशों पर हमला कर देता है. इसके बाद बदमाशों को वहां से जान बचाकर वहां से भागने लगते हैं. सभी मिलकर उन्हें पकड़ने की बहुत कोशिश करते हैं. मगर बदमाश दो लोगों को गोली मारकर वहां से फरार हो जाते हैं. इस घटना में दुकान मालिक की मौत हो जाती है. जबकि गार्ड का अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं तीन अन्य लोगों को मामूली चोटें लगी हैं.

Advertisement

गिरफ्तारी के लिए SP ने बनाई टीम

बाजार में मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि, शाम करीब 7:30 बजे कमलेश ज्वेलर्स की दुकान पर 5 बदमाश एक स्विफ्ट गाड़ी में सवार होकर आए. कार से उतरते ही एक ने गार्ड पर डंडे से वार किया और उसकी बंदूक छीन ली. इसके बाद वो उसे अंदर ले गया. यहां सभी बदमाशों ने बंदूक के बट और डंडे से मारपीट की और गहने लूटने लगे. जब दुकानदारों ने विरोध करना शुरू किया तो वो उन्हें गोली मारकर वहां से फरार हो गए. भिवाड़ी की एसपी ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम बनाई गई है और सीसीटीवी फुटेज खंगाल जा रहे हैं. प्रथम दृष्टा ऐसा महसूस होता है कि यह डकैती करने आए थे जिसमें सफल हो गए.

ये भी पढ़ें:- सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को बड़ा तोहफा, अब 45 दिन में मिलेगी ज्वाइनिंग