विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर दूसरे चरण के लिए होम वोटिंग शुरू, 4 विधानसभा क्षेत्र में हैं 1189 मतदाता

Home Voting: डूंगरपुर जिले की चार विधानसभा क्षेत्र में 1189 होम वोटर्स है, जिन्हें होम वोटिंग करवाई जाएगी. इसके लिए निर्वाचन विभाग की 40 टीमों को रवाना किया गया है. वहीं, लोकसभा चुनाव के दौरान घर पर वोटिंग की सहूलियत मिलने से वोटर्स अपनी खुशी जाहिर कर रहे है.  

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Election 2024: बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर दूसरे चरण के लिए होम वोटिंग शुरू,  4 विधानसभा क्षेत्र में हैं 1189 मतदाता
प्रतीकात्मक तस्वीर

Home Voting In Rajasthan: डूंगरपुर जिले में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए बांसवाडा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर रविवार यानी आज से होम वोटिंग शुरू हो गई है. निर्वाचन विभाग की टीमें होम वोटिंग का सामान लेकर बुजुर्गो और दिव्यांगो के घर पहुंची और बुजुर्गो के पास बनाए गए वोटिंग एरिया वोट डलवाया जा रहा है.

डूंगरपुर जिले की चार विधानसभा क्षेत्र में 1189 होम वोटर्स है, जिन्हें होम वोटिंग करवाई जाएगी. इसके लिए निर्वाचन विभाग की 40 टीमों को रवाना किया गया है. वहीं, लोकसभा चुनाव के दौरान घर पर वोटिंग की सहूलियत मिलने से वोटर्स अपनी खुशी जाहिर कर रहे है.  

बांसवाड़ा लोकसभा सीट के 4 विधानसभा सीटों पर 1189 मतदाता करेंगे वोट

होम वोटिंग को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार सिंह ने बताया कि डूंगरपुर जिले में रविवार से होम वोटिंग की शुरुआत हुई. उन्होंने बताया कि बांसवाड़ा लोकसभा सीट के अंतर्गत डूंगरपुर, सागवाड़ा और चौरासी विधानसभा सीट और उदयपुर लोकसभआ सीट के अंतर्गत आने वाली आसपुर विधानसभा सीट के 1189 मतदाता मतदान का उपयोग करेंगे.

1189 वोटर्स को होम वोटिंग कराने के लिए लिए रवाना की गई टीम
40 सदस्यीय होम वोटिंग टीम होम वोटिंग कराने के लिए पूरा साजो सामान लेकर आज फील्ड में निकले हैं. बुजुर्ग वोटर्स के घर या घर में ही सुरक्षित जगह पर वोटिंग एरिया बनाया गया है और बुजुर्ग को वोटिंग करवाई जा रही है. शहर के शास्त्री कॉलोनी में 85 वर्षीय बुजुर्ग चंद्रकांता के लिए खाट के पास ही वोटिंग एरिया बनाकर वोट कास्ट करवाया गया.

डूंगरपुर-बांसवाड़ा के 3 विधानसभा और उदयपुर सीट के 1 विधानसभा पर वोटिंग

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि डूंगरपुर- बांसवाडा लोकसभा सीट के अंतर्गत डूंगरपुर विधानसभा क्षेत्र में 265 मतदाता, सागवाडा में 222 और चौरासी विधानसभा क्षेत्र के 278 मतदाताओ को होम वोटिंग करवाई जाएगी. वहीं उदयपुर लोकसभा सीट के अंतर्गत डूंगरपुर जिले की आसपुर विधानसभा क्षेत्र के 424 मतदाता होम वोटिंग करेंगे.

निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन के अनुसार करवाई जा रही है होम वोटिंग

जिला निर्वाचन अधिकारी ने होम वोटिंग के लिए तैयार किए सभी पोलिंग पार्टियों को निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन के अनुसार पूरी पारदर्शिता बरतते हुए होम वोटिंग करवाई जा रही है. जिला निर्वाचन आयोग ने होम वोटिंग में पारदर्शिता के लि मतदान दल को विशेष रुप से निर्देशित किया है.

ये भी पढ़ें-Rajasthan Politics: धौलुपर में मिल रहे हैं सियासी भूचाल के संकेत, क्या सियासी पिच पर एक बार फिर LBW हो जाएंगे गिर्राज सिंह मलिंगा?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: इस्तीफे के सवालों में घिरे किरोड़ी लाल मीणा, अपने ही बयानों में फंसे
Lok Sabha Election 2024: बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर दूसरे चरण के लिए होम वोटिंग शुरू,  4 विधानसभा क्षेत्र में हैं 1189 मतदाता
Gajendra Singh Shekhawat got Two ministry it is Minister of Culture and Minister of Tourism
Next Article
गजेंद्र सिंह शेखावत का जल शक्ति मंत्रालय सीआर पाटिल को, जानें कौन से दो नए मंत्रालय को संभालेंगे
Close
;