अशोक गहलोत को शक राजस्थान में भी हो सकता है 'बिहार वाला खेल', उम्मीदवारों को दी हिदायत

अशोक गहलोत ने चुनाव आयोग द्वारा जल्द मतगणना को खत्म नहीं करने पर अपना शक जाहिर किया है. उन्होंने कहा है कि ईवीएम से मतगणना करने में भी इतना समय लग रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Election Results 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024 के नतीजे साफ हो गए हैं. राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर जहां बीजेपी को 14 सीट मिल रहे हैं वहीं कांग्रेस और गठबंधन को 11 सीटों पर सफलता मिली है. वहीं अशोक गहलोत ने चुनाव आयोग द्वारा जल्द मतगणना को खत्म नहीं करने पर अपना शक जाहिर किया है. उन्होंने कहा है कि ईवीएम से मतगणना करने में भी इतना समय लग रहा है. वहीं जीत और हार का रिजल्ट भी जारी नहीं किया जा रहा है.

अशोक गहलोत ने कहा कि देशभर के कई इलाकों से ऐसी सूचनाएं मेरे पास आ रही हैं कि जहां इंडिया गठबंधन आगे है वहां मतगणना की प्रक्रिया धीमी कर दी गई है. जब EVM से मतगणना हो रही है तो इतना समय क्यों लग रहा है? समर्थकों के मन में ऐसी आशंका है कि बिहार विधानसभा चुनाव की तरह देर रात तक मतगणना प्रक्रिया चलाकर कम मार्जिन वाली सीटों पर हमारे उम्मीदवारों को हरा ना दिया जाए. मैं चुनाव आयोग से निवेदन करना चाहूंगा कि जनता के मन की ऐसी आशंकाओं को दूर करने के लिए जल्द से जल्द परिणाम जारी कर विजयी उम्मीदवार को सर्टिफिकेट दें। हमारे उम्मीदवार एवं काउंटिंग प्रक्रिया में शामिल लोग सर्टिफिकेट मिलने तक मतगणना स्थल ना छोड़ें.

Advertisement
Advertisement

राजस्थान में कांग्रेस 11 सीटों पर जीती

राजस्थान में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव रिजल्ट में बड़ा उलटफेर कर दिया है. राजस्थान में INDIA गठबंधन ने मिलकर 11 सीटों पर सफलता हासिल की है. जिसमें कांग्रेस के 8 और गठबंधन के 3 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. जिसमें 1 सीट आरएलपी, 1 सीट BAP और 1 सीट CPI (M) ने जीता है. कांग्रेस का 11 सीटों पर जीतना बीजेपी के लिए बड़ा झटका है. 

Advertisement

आपको बता दें, अशोक गहलोत को इस रिजल्ट में बड़ा झटका लगा है. गहलोत के बेटे वैभव गहलोत जलोर सिरोही सीट से चुनाव हार गए हैं. 

यह भी पढ़ेंः Election Results Analysis: राजस्थान में कांग्रेस की 11 सीटों पर जीत का श्रेय किसे? पायलट, डोटासरा या गहलोत