विज्ञापन
Story ProgressBack

अशोक गहलोत को शक राजस्थान में भी हो सकता है 'बिहार वाला खेल', उम्मीदवारों को दी हिदायत

अशोक गहलोत ने चुनाव आयोग द्वारा जल्द मतगणना को खत्म नहीं करने पर अपना शक जाहिर किया है. उन्होंने कहा है कि ईवीएम से मतगणना करने में भी इतना समय लग रहा है.

Read Time: 2 mins
अशोक गहलोत को शक राजस्थान में भी हो सकता है 'बिहार वाला खेल', उम्मीदवारों को दी हिदायत

Election Results 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024 के नतीजे साफ हो गए हैं. राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर जहां बीजेपी को 14 सीट मिल रहे हैं वहीं कांग्रेस और गठबंधन को 11 सीटों पर सफलता मिली है. वहीं अशोक गहलोत ने चुनाव आयोग द्वारा जल्द मतगणना को खत्म नहीं करने पर अपना शक जाहिर किया है. उन्होंने कहा है कि ईवीएम से मतगणना करने में भी इतना समय लग रहा है. वहीं जीत और हार का रिजल्ट भी जारी नहीं किया जा रहा है.

अशोक गहलोत ने कहा कि देशभर के कई इलाकों से ऐसी सूचनाएं मेरे पास आ रही हैं कि जहां इंडिया गठबंधन आगे है वहां मतगणना की प्रक्रिया धीमी कर दी गई है. जब EVM से मतगणना हो रही है तो इतना समय क्यों लग रहा है? समर्थकों के मन में ऐसी आशंका है कि बिहार विधानसभा चुनाव की तरह देर रात तक मतगणना प्रक्रिया चलाकर कम मार्जिन वाली सीटों पर हमारे उम्मीदवारों को हरा ना दिया जाए. मैं चुनाव आयोग से निवेदन करना चाहूंगा कि जनता के मन की ऐसी आशंकाओं को दूर करने के लिए जल्द से जल्द परिणाम जारी कर विजयी उम्मीदवार को सर्टिफिकेट दें। हमारे उम्मीदवार एवं काउंटिंग प्रक्रिया में शामिल लोग सर्टिफिकेट मिलने तक मतगणना स्थल ना छोड़ें.

राजस्थान में कांग्रेस 11 सीटों पर जीती

राजस्थान में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव रिजल्ट में बड़ा उलटफेर कर दिया है. राजस्थान में INDIA गठबंधन ने मिलकर 11 सीटों पर सफलता हासिल की है. जिसमें कांग्रेस के 8 और गठबंधन के 3 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. जिसमें 1 सीट आरएलपी, 1 सीट BAP और 1 सीट CPI (M) ने जीता है. कांग्रेस का 11 सीटों पर जीतना बीजेपी के लिए बड़ा झटका है. 

आपको बता दें, अशोक गहलोत को इस रिजल्ट में बड़ा झटका लगा है. गहलोत के बेटे वैभव गहलोत जलोर सिरोही सीट से चुनाव हार गए हैं. 

यह भी पढ़ेंः Election Results Analysis: राजस्थान में कांग्रेस की 11 सीटों पर जीत का श्रेय किसे? पायलट, डोटासरा या गहलोत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
योगाभ्यास का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रहा जयपुर ग्रेटर नगर निगम,1500 मिनट तक लगातार चलेगा योगाभ्यास
अशोक गहलोत को शक राजस्थान में भी हो सकता है 'बिहार वाला खेल', उम्मीदवारों को दी हिदायत
cm bhajanlal sharma inspected renovation work of rajasthan house in delhi
Next Article
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दिल्ली में राजस्थान हाउस के दौरे के बाद दिये निर्देश
Close
;