श्रीगंगानगर सीट पर बीजेपी-कांग्रेस प्रत्याशी खुद को ही नहीं डाल पाए वोट, प्रियंका बेलान या कुलदीप इंदोरा किसकी होगी जीत

श्रीगंगानगर लोकसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस उम्मीदवार के बीच मुख्य लड़ाई है. इसमें कांग्रेस से कुलदीप इंदोरा और बीजेपी की ओर से प्रियंका बेलान मैदान में हैं. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Ganganagar Lok Sabha Seat: राजस्थान के 25 लोकसभा सीटों पर नतीजे 4 जून को घोषित होनेवाले हैं. इसे लेकर पूरी तैयारी हो चुकी है. वहीं लोकसभा चुनाव के दौरान अपनी-अपनी पार्टी को जीताने के लिए प्रत्याशी से लेकर कार्यकर्ता ने अपनी पूरा ताकत झोंकी थी. अब जनता के फैसले से उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा. चुनाव के दौरान हर एक वोट की बहुत कीमती होता है. ऐसे में प्रत्याशियों और उनके कार्यकर्ताओं ने चुनाव के दिन भी पूरी कोशिश की कि हर वोट बूथ तक पहुंचे. लेकिन श्रीगंगानगर लोकसभा में मुख्य दोनों प्रत्याशी खुद के लिए ही वोट नहीं कर पाए थे.

आपको बता दें, श्रीगंगानगर लोकसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस उम्मीदवार के बीच मुख्य लड़ाई है. इसमें कांग्रेस से कुलदीप इंदोरा और बीजेपी की ओर से प्रियंका बेलान मैदान में हैं. 

Advertisement

कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी नहीं कर पाए थे वोट  

श्रीगंगानगर लोकसभा में नौ उम्मीदवार मैदान में हैं. लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस के कुलदीप इंदोरा और भाजपा की प्रियंका बेलान के बीच है. लेकिन दोनों प्रत्याशियों के वोट अनूपगढ़ में हैं जो कि बीकानेर संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है. हालांकि दोनों प्रत्याशियों ने अनूपगढ़ जाकर वोट किया. लेकिन खुद के लिए वोट नहीं कर पाए. भाजपा प्रत्याशी प्रियंका बेलान ने कहा कि उन्होंने घर घर जा कर लोगों से सम्पर्क किया और वोट की अपील की. लेकिन पार्टी ने उन्हें श्रीगंगानगर लोकसभा से मौका दिया है. ऐसे में वे खुद के लिए वोट नहीं कर पायी. लेकिन उन्होंने अनूपगढ़ जाकर भाजपा के पक्ष में वोट किया. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप इंदोरा ने भी कहा कि उन्होंने बीकानेर संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में वोट किया. 

Advertisement

आपको बता दें कि श्रीगंगानगर लोकसभा में आठ विधानसभा आती है और लोकसभा चुनाव में 14 लाख 14 हजार 132 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया. यहां चुनाव के दौरान पहले फेज में वोटिंग हुई और पहले फेज में राजस्थान में सबसे ज्यादा श्रीगंगानगर में 65.64 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. जानकारी के मुताबिक़ दोनों ही प्रत्याशी अपनी अपनी जीत का दावा कर रहें हैं. देखना यह है कि इस सीट पर कौन बाजी मारता है.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः राजस्थान का रणः 25 सीट, 266 उम्मीदवार, ओम बिरला सहित 4 केंद्रीय मंत्रियों के भाग्य का कल होगा फैसला