विज्ञापन
Story ProgressBack

श्रीगंगानगर सीट पर बीजेपी-कांग्रेस प्रत्याशी खुद को ही नहीं डाल पाए वोट, प्रियंका बेलान या कुलदीप इंदोरा किसकी होगी जीत

श्रीगंगानगर लोकसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस उम्मीदवार के बीच मुख्य लड़ाई है. इसमें कांग्रेस से कुलदीप इंदोरा और बीजेपी की ओर से प्रियंका बेलान मैदान में हैं. 

श्रीगंगानगर सीट पर बीजेपी-कांग्रेस प्रत्याशी खुद को ही नहीं डाल पाए वोट, प्रियंका बेलान या कुलदीप इंदोरा किसकी होगी जीत

Ganganagar Lok Sabha Seat: राजस्थान के 25 लोकसभा सीटों पर नतीजे 4 जून को घोषित होनेवाले हैं. इसे लेकर पूरी तैयारी हो चुकी है. वहीं लोकसभा चुनाव के दौरान अपनी-अपनी पार्टी को जीताने के लिए प्रत्याशी से लेकर कार्यकर्ता ने अपनी पूरा ताकत झोंकी थी. अब जनता के फैसले से उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा. चुनाव के दौरान हर एक वोट की बहुत कीमती होता है. ऐसे में प्रत्याशियों और उनके कार्यकर्ताओं ने चुनाव के दिन भी पूरी कोशिश की कि हर वोट बूथ तक पहुंचे. लेकिन श्रीगंगानगर लोकसभा में मुख्य दोनों प्रत्याशी खुद के लिए ही वोट नहीं कर पाए थे.

आपको बता दें, श्रीगंगानगर लोकसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस उम्मीदवार के बीच मुख्य लड़ाई है. इसमें कांग्रेस से कुलदीप इंदोरा और बीजेपी की ओर से प्रियंका बेलान मैदान में हैं. 

कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी नहीं कर पाए थे वोट  

श्रीगंगानगर लोकसभा में नौ उम्मीदवार मैदान में हैं. लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस के कुलदीप इंदोरा और भाजपा की प्रियंका बेलान के बीच है. लेकिन दोनों प्रत्याशियों के वोट अनूपगढ़ में हैं जो कि बीकानेर संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है. हालांकि दोनों प्रत्याशियों ने अनूपगढ़ जाकर वोट किया. लेकिन खुद के लिए वोट नहीं कर पाए. भाजपा प्रत्याशी प्रियंका बेलान ने कहा कि उन्होंने घर घर जा कर लोगों से सम्पर्क किया और वोट की अपील की. लेकिन पार्टी ने उन्हें श्रीगंगानगर लोकसभा से मौका दिया है. ऐसे में वे खुद के लिए वोट नहीं कर पायी. लेकिन उन्होंने अनूपगढ़ जाकर भाजपा के पक्ष में वोट किया. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप इंदोरा ने भी कहा कि उन्होंने बीकानेर संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में वोट किया. 

आपको बता दें कि श्रीगंगानगर लोकसभा में आठ विधानसभा आती है और लोकसभा चुनाव में 14 लाख 14 हजार 132 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया. यहां चुनाव के दौरान पहले फेज में वोटिंग हुई और पहले फेज में राजस्थान में सबसे ज्यादा श्रीगंगानगर में 65.64 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. जानकारी के मुताबिक़ दोनों ही प्रत्याशी अपनी अपनी जीत का दावा कर रहें हैं. देखना यह है कि इस सीट पर कौन बाजी मारता है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान का रणः 25 सीट, 266 उम्मीदवार, ओम बिरला सहित 4 केंद्रीय मंत्रियों के भाग्य का कल होगा फैसला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Agniveer Reservation: राजस्थान सरकार का अग्निवीरों को बड़ा तोहफा, पुलिस-जेल प्रहरी-वनरक्षक भर्ती में मिलेगा आरक्षण
श्रीगंगानगर सीट पर बीजेपी-कांग्रेस प्रत्याशी खुद को ही नहीं डाल पाए वोट, प्रियंका बेलान या कुलदीप इंदोरा किसकी होगी जीत
Medical colleges Teachers announced to go on mass leave, made serious allegations against the government
Next Article
Rajasthan News: मेडिकल कॉलेजों के शिक्षकों ने सामूहिक अवकाश पर जाने की घोषणा की, सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
Close
;