विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: अब दूसरे चरण का प्रचार अभियान पकड़ेगा जोर, कल उदयपुर में अमित शाह का रोड शो, परसों पहुंचेंगे अशोक गहलोत

Udaipur News: दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए उदयपुर में बीजेपी और कांग्रेस की जनसभा होने वाली है. 19 अप्रैल को अमित शाह का रोड शो होने जा रहा है, वहीं 20 अप्रैल को अशोक गहलोत जनसभा को संबोधित करने उदयपुर आ रहे हैं. 

Read Time: 3 min
Lok Sabha Elections 2024: अब दूसरे चरण का प्रचार अभियान पकड़ेगा जोर, कल उदयपुर में अमित शाह का रोड शो, परसों पहुंचेंगे अशोक गहलोत
अमित शाह और अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

Second phase elections in Rajasthan: राजस्थान में शुक्रवार को पहले चरण का मतदान होना है. इसी के साथ भाजपा और कांग्रेस दूसरे चरण के मतदान जो कि 26 अप्रैल को होना है उसकी तैयारियों में जुट गई है. इसी क्रम में 19 अप्रैल को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उदयपुर के चुनावी रण में शंखनाद कर दिया है. कल होने वाले रोड शो की तैयारियों में बीजेपी के कार्यकर्ता जुट गए हैं. राजस्थान के दूसरे चरण के मतदान के लिए दोनों ही पार्टियों ने अपनी-अपनी कमर कस ली हैं. इसी क्रम में कांग्रेस की ओर से 20 अप्रैल को पूर्व सीएम अशोक गहलोत की उदयपुर में विशाल जनसभा होगी. 

शाम 6 बजे से शुरु होगा रोड शो

राजस्थान के जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने गृहमंत्री अमित शाह के सभा को भव्य बनाने और लोकसभा प्रत्याशी मन्नालाल रावत के पक्ष में अधिक से अधिक संख्या में कार्यकर्ताओं और आम जनता को जोड़ कर उनकी सहभागिता से इस रोड़ शो को सफल बनाने की बात कही. उदयपुर लोकसभा के संयोजक प्रमोद सामर ने प्राथमिक जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि 19 अप्रैल शाम को 6:00 बजे दिल्ली गेट से प्रारंभ होकर बापू बाजार सूरजपोल होता हुआ अस्थल मंदिर पर समापन किया जाएगा.

रोड शो को भव्य बनाने का प्रयास

जिला अध्यक्ष रवींद्र श्रीमाली ने प्रदेश, जिला, मंडल और मोर्चां के पदाधिकारी को रोड शो की व्यवस्था के संबंध में दायित्व दिया गया है. साथ ही बीजेपी के कार्यकर्ताओं को इस रोड शो को भव्य बनाने के निर्देश दिए गए हैं, जिससे कि राजस्थान प्रदेश और देश में एक अच्छा मैसेज जाए. उन्होंने कहा कि जिस मार्ग से यह रोड़ शो निकलेगा उस मार्ग में संस्कृतिक और सामाजिक झांकियां, पारंपरिक नृत्य का प्रदर्शन भी होगा. जिससे यह रोड शो अलग ही दिखाई दे और लोगों में अपनी अनूठी छाप छोड़े.

20 अप्रैल को अशोक गहलोत की जनसभा

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से पहले अब स्टार प्रचारकों का दौरा चालू हो गया है. इसी कड़ी में पूर्व सीएम गहलोत की 20 अप्रैल को उदयपुर में 2 सभाएं होगीं. पहली सभा चितौड़गढ़ लोकसभा के प्रत्याशी उदयलाल आंजना के लिए वल्लभनगर में करेंगे. वहीं दूसरी सभा उदयपुर के लोकसभा के प्रत्याशी ताराचन्द मीणा के लिए करेंगे. अशोक गहलोत यहां दो लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. 

जनसभा के साथ कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक

पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत 1:15 बजे डबोक एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र के सवना बावजी पहुचेंगे. जहां चित्तौड़गढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी उदयलाल आंजना के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. 4 बजे उदयपुर में जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय के पास शोभागपुरा सर्कल पहुंचेंगे. गहलोत कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा करने के साथ ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित भी करेंगे. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: मतदान के साथ-साथ गिफ्ट जीतने का भी मौका, पहला पुरस्कार 10 हजार रुपए नकद, जानिए प्रोसेस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close