विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजस्थान की इस लोकसभा सीट पर टुकड़े-टुकड़े गैंग की नजर, विरोधी जीते तो PAK में फूटेंगे पटाखे

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी पूरे परवान पर है. नेताओं पर आरोप-प्रत्यारोप के साथ-साथ भारत-पाकिस्तान और टुकड़े-टुकड़े गैंग को लेकर भी बयानबाजी की जा रही है. इसी कड़ी में अब भाजपा के एक प्रत्याशी ने कहा कि यदि यहां विरोधी जीते तो पाकिस्तान में पटाखे फूटेंगे.

Read Time: 4 min
Rajasthan Politics: राजस्थान की इस लोकसभा सीट पर टुकड़े-टुकड़े गैंग की नजर, विरोधी जीते तो PAK में फूटेंगे पटाखे
राजस्थान में ऊंट से मतदान करने बूथ पहुंचे मतदाता.

Barmer Lok Sabha Seat: राजस्थान की सबसे बड़ी लोकसभा सीट बाड़मेर रविंद्र भाटी के कारण हॉट सीट बन चुकी है. यहां के नतीजों पर न केवल राजस्थान बल्कि पूरे देश की नजर टिकी है. भाटी से मिल रही तगड़ी चुनौती से निपटने के लिए भाजपा-कांग्रेस सभी अपनी-अपनी रणनीति को आजमा रहे हैं. इस सीट पर पीएम मोदी तक सभा कर चुके हैं. आज बॉलीवुड एक्ट्रेस और मंडी की भाजपा प्रत्याशी कंगना राणावत भी रोड-शो करने वाली है. इस बीच बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि टुकड़े-टुकड़े गैंग और पाकिस्तान की इस सीट पर नजर है. यदि भाजपा जीती तो खुशी देश होगी और विरोधी जीते तो फटाखे पाकिस्तान में फोड़े जाएंगे. 

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी का बड़ा बयान

सोमवार को बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने नाम लिए बिना अपने विरोधियों पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि इस सीट पर अब टुकड़े-टुकड़े गैंग और पाकिस्तान की बुरी नजर है. यह देश विरोधी तक से किसी भी हाल में राष्ट्रवादी विचारधारा का के व्यक्ति को हराने में पूरा जोर लगा रहे हैं ताकि देश में राष्ट्रवादी विचारधारा के नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री न बन जाए लेकिन जब तक आम जनता के दिल में नरेंद्र मोदी है तब तक ऐसी देश विरोधी तत्वों के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे. 

भाजपा जीती तो भारत में मनेगी खुशियां, विरोधी जीते को पाकिस्तान में फूटेंगे पटाखे

साथ ही उन्होंने विरोधियों की जीत पर बोलते हुए कहा कि यदि इस सीट से राष्ट्रवादी विचारधारा और भाजपा का प्रत्याशी चुनाव जीता है तो भारत में खुशियां मनाई जाएगी और पटाखे छोड़े जाएंगे अगर दूसरा कोई व्यक्ति चुनाव जीत गया तो उसकी जीत का जश्न और पत्थर के पाकिस्तान में फोड़े जाएंगे अब आप लोगों को ही तय करना है कि जीत का जश्न पाकिस्तान में मनना चाहिए या भारत में जीत की खुशी आप लोग आगामी 26 तारीख को तय करना है.

रविंद्र भाटी के कारण बाड़मेर में त्रिकोणीय मुकाबला

आपको बता दें कि बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट पर जबरदस्त त्रिकोणीय मुकाबले के चलते पूरे देश में हॉट सीट बनी हुई है. भाजपा यह सीट किसी भी हाल में जीतने के प्रयास कर रही है इसी के चलते स्टार प्रचारकों प्रदेश के कम से लेकर बड़े मंत्री और विभिन्न समाजों के बड़े नेता पिछले कई दिनों से बाड़मेर में डेरा डाले हुए हैं और भाजपा के नेता भी राष्ट्रवाद हिंदुत्व और सीमा सुरक्षा के मुद्दे पर मतदाताओं को अपनी ओर खींचने के प्रयास कर रही है वहीं कांग्रेस इस सीट से जातीय समीकरणों के भरोसे जीत की उम्मीद लगाए हुए हैं. 

बाड़मेर में ऐसा चल रहा प्रचार अभियान

लेकिन दोनों ही राजनीतिक पार्टियों के समीकरणों पर बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने पानी फेर दिया है ऐसे में दोनों ही पार्टियों को अपनी रणनीतियां बदलने पर मजबूर होना पड़ा है. पिछले पांच दिनों से भारतीय जनता पार्टी के लिए सीएम भजनलाल शर्मा, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, राज्य मंत्री ओंकार सिंह लखावत राज्यसभा सांसद मदन राठौड़ मंत्री जोराराम कुमावत रेसलर द ग्रेट खली और कांग्रेस से पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी हरीश चौधरी जिग्नेश मेवानी इमरान प्रतापगढ़ी छात्र संघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी सहित कई नेता अपनी पार्टियों के प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार प्रसार कर रहे हैं.

वन मैन ऑर्मी की तरह भिड़ें हैं भाटी

वहीं निर्दलीय चुनाव लड़ रहे रविंद्र सिंह भाटी अकेले ही नेताओं की लंबी फौज से मुकाबला कर रहे हैं अब देखने वाली बात होगी कि कैलाश चौधरी कैसे बयान के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित देश की दूसरी सबसे बड़ी लोकसभा सीट पर भाजपा को कितना फायदा मिलता है.

यह भी पढ़ें - Hot Seat: कांग्रेस-भाजपा के आरोपों पर रविंद्र सिंह भाटी ने किया पलटवार, जानें NDTV से खास बातचीत में क्या कुछ कहा?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close