विज्ञापन
Story ProgressBack

Exclusive: लोकसभा चुनाव क्यों लड़ रहे रविंद्र भाटी? NDTV से शिव विधायक ने बताई वजह, बोले- मैं जी-जान लगा दूंगा

Ravindra Bhati Exclusive Interview: बाड़मेर लोकसभा सीट के निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र भाटी ने मंगलवार को एनडीटीवी से विशेष बातचीत की. इस बातचीत के दौरान भाटी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की वजह भी बताई. साथ ही कई मुद्दों पर अपनी राय रखी.

Read Time: 4 min
Exclusive: लोकसभा चुनाव क्यों लड़ रहे रविंद्र भाटी? NDTV से शिव विधायक ने बताई वजह, बोले- मैं जी-जान लगा दूंगा
रविंद्र भाटी.

Ravindra Bhati Exclusive Interview:  राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट (Barmer Lok Sabha Seat) से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Bhati) ने मंगलवार को NDTV से विशेष बातचीत की. एनडीटीवी की सीनियर जर्नलिस्ट हर्षा कुमारी सिंह से हुई बातचीत में रविंद्र भाटी ने लोकसभा चुनाव लड़ने की वजह के साथ-साथ बाड़मेर की समस्याएं और अपने चुनावी कैंपेनिंग के बारे में खुलकर बातचीत की. आइए देखते हैं क्या कुछ कहा रविंद्र भाटी ने.

निर्दलीय चुनावी मैदान में क्यों उतरे... इस सवाल के जवाब में रविंद्र भाटी ने कहा कि बाड़मेर, जैसलमेर और बालोतरा की जनता का कहना था कि आगे आकर मजबूती से हमारी बात रखो और चुनाव लड़ो. ये चुनाव आपको लड़ना ही होगा. जनता की बात पर उनके कहने पर मैं चुनाव में आया हूं. 

बाड़मेर लोकसभा सीट की समस्याओं पर रविंद्र भाटी ने कहा कि बाड़मेर, जैसलमेर, बालोतरा राजस्थान की सबसे बड़ी लोकसभा सीट है. देश का यह दूसरा सबसे बड़ा लोकसभा क्षेत्र है. लेकिन यह मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा है. वो तमाम सुविधाएं जो होनी चाहिए थी वो यहां नहीं है.  बहुत अभाव है. 


एनडीटीवी से बातचीत में रविंद्र भाटी ने बाड़मेर लोकसभा सीट के लिए पानी को सबसे बड़ी समस्या बताया. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा इश्यू आजादी से लेकर अब तक पानी की किल्लत है. हमारे इस पूरे क्षेत्र में पानी की दिक्कत है. गर्मियों के दिन अब जो दिन होंगे वो बद से बदतर है. 

एजुकेशन सिस्टम पर रविंद्र भाटी ने कहा कि यहां का एजुकेशन सिस्टम ऐसा है कि एजुकेशन की बात करें तो 12वीं तक के स्कूलों में एक टीचर है. कोई पढ़ाने वाला नहीं है. कॉलेज की बात ही नहीं करें तो ठीक है. बाड़मेर में एक मात्र कॉलेज है. अब कुछ जगहों पर कॉलेज खुल रही है. लेकिन केवल बिल्डिंग बन रही है.

स्वास्थ्य व्यवस्था पर रविंद्र भाटी ने कहा कि हॉस्पिटल की बात करूं तो यहां के लोगों को 200-200 किमी तक एक इंजेक्शन के लिए जाना पड़ता है. 

सरकार के साथ रहेंगे तो विकास तेज करा सकेंगे निर्दलीय में रहकर क्या कर पाएंगे. इस सवाल पर भाटी ने कहा कि निर्दलीय जो कर सकता है वो सरकार में रहकर भी कोई नहीं कर सकता है. निर्दलीय सरकार और विपक्ष के बीच एक धूरी है. मैं पूरे विश्वास के कह सकता हूं कि जितनी मजबूती से एक निर्दलीय सदन में अपनी बात रख सकता है, उतना कोई और नहीं. 

फैन फॉलोइंग पर रविंद्र भाटी ने कहा कि ये लोग एक उम्मीद, एक भरोसे और एक विश्वास से जुड़ रहे हैं. लोगों को विश्वास हैं कि उनका भाई उनके लिए आवाज उठाएंगा. 


मैं लोगों के लिए जी-जान लगा दूंगाः भाटी

रविंद्र भाटी ने आगे कहा कि मुझे इस क्षेत्र के लिए कुछ करना है. जहां पर मैं जन्मा हूं. मैं इस क्षेत्र के लिए कुछ कर सकूंगा तो ये मेरे लिए सौभाग्यशाली होगा. मेरे पिता जी अध्यापक हैं. मैं साधारण परिवार से आता हूं.आने वाले समय में लोगों के लिए मैं जी-जान लगा दूंगा. 

फंडिंग के सवाल पर बोले भाटी- मैं हर अग्निपरीक्षा को तैयार
 

फंडिंग के बात पर कल-परसो से कई बातें चल रही थी. मैंने कहा कि आपके पास कई सारी एजेंसी हैं. आप जिस एजेंसी से चाहो जांच करा लो. हमारे यहां एक और सिस्टम है. मंदिर में जो ज्योत जलती है उसे हाथों में लिया जाता है. मैं ज्योत हाथ में लेने को तैयार हूं. सवाल उठाने वाले लोग भी हाथ में ज्योत लेकर बोले. भाटी के कहने का मतलब यह था कि फंडिंग की बात पर मैं अग्निपरीक्षा से गुजरने को तैयार हूं. 

इस बार बाड़मेर, जैसलमेर और बालोतरा की जनता ने तय कर लिया है कि इस चुनाव को हम मजबूती के साथ लड़ेंगे और जीतेंगे. आप देखेंगे कि चारों ओर लोग खुद से लगे हैं. रविंद्र एक चेहरा है कि लेकिन यह चुनाव बाड़मेर, जैसलमेर और बालोतरा की जनता लड़ रही है. 


यह भी पढ़ें - क्या है कांग्रेस का JMM फॉर्मूला? जिसके दम पर बाड़मेर को जीतना चाह रहे गहलोत, कल करेंगे सभा

बाड़मेर-बालोतरा जिले के कई युवाओं ने UPSC किया क्लियर, मात्र 26 साल की उम्र में अफसर बनेंगे मोहनलाल
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close