विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजस्थान में BJP का खेला! संत-नेता-अभिनेता-खिलाड़ी सब मिलकर रोकेंगे रविंद्र भाटी की 'गाड़ी'

Barmer Lok Sabha Seat Election 2024: बाड़मेर से मिल रही फीडबैक के बाद भाजपा ने यहां अपनी फिल्डिंग और टाईट कर दी है. बाड़मेर में कैलाश चौधरी के चुनाव प्रचार में भाजपा सभी पैतरे अपना रही है. इसके तहत भाजपा यहां संत, नेता, अभिनेता, खिलाड़ी सब को प्रचार अभियान में एक-एक कर उतार रही है.

Read Time: 5 min
Rajasthan Politics: राजस्थान में BJP का खेला! संत-नेता-अभिनेता-खिलाड़ी सब मिलकर रोकेंगे रविंद्र भाटी की 'गाड़ी'
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, गृह मंत्री अमित शाह और शिव विधायक रविंद्र भाटी.

Lok Sabha ELections 2024: बाड़मेर लोकसभा सीट (Barmer Lok Sabha Seat) पर पूरे देश की नजर है. रविंद्र भाटी (Ravindra Bhati) के निर्दलीय चुनाव लड़ने के कारण बाड़मेर लोकसभा सीट राजस्थान की हॉट सीटों में शुमार हो गई है. भाजपा ने यहां से मौजूदा सांसद कैलाश चौधरी (Kailash Chaudhary) को फिर से मैदान में उतारा है. जबकि कांग्रेस ने RLP से आए उम्मेदाराम को टिकट दिया है. भाटी के निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरने के कारण बाड़मेर में भाजपा की मुश्किलें बढ़ गई है. चर्चा है कि भाटी बाड़मेर में भाजपा के वोट बैंक में बड़ी सेंधमारी कर सकते हैं. भाटी की नामांकन सभा और रैलियों में लोगों की भारी भीड़ जुट रही है. 

बाड़मेर से मिल रही फीडबैक के बाद भाजपा ने यहां अपनी फिल्डिंग और टाईट कर दी है. बाड़मेर में कैलाश चौधरी के चुनाव प्रचार में भाजपा सभी पैतरे अपना रही है. इसके तहत भाजपा यहां संत, नेता, अभिनेता, खिलाड़ी सब को प्रचार अभियान में एक-एक कर उतार रही है.

सीएम भजनलाल दो दिन से बाड़मेर में

बाड़मेर जैसलमेर बालोतरा लोकसभा सीट इस बार भाजपा के लिए प्रतिष्ठा की सीट बन गई है. इस सीट से सबसे बड़ा नुकसान भाजपा को ही होता हुआ दिख रहा है क्योंकि इस सीट से भाजपा से ही बाकी होकर शिव से निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी चुनावी मैदान में है.  इस दौरान उन्होंने बागेश्वर महाराज धीरेंद्र शास्त्री से भी मुलाकात की.

भाजपा को डर है कही उसका कोर वोट बैंक खिसक कर निर्दलीय के पाले में नहीं चला जाए. इसी को लेकर दो दिन से प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बाड़मेर में हैं और लगातार दो दिनों से राजपूत, राजपुरोहित ब्राह्मण, ओबीसी सहित कई वर्गों के प्रबुद्ध जनों के साथ बैठक कर ली. सेड़वा में बिश्नोई समाज के आराध्य देव जम्भेश्वर मंदिर में बिश्नोई समाज के खुले अधिवेशन में भाग लिया. 

दलित वोटरों को साधने पहुंचे डिप्टी सीएम बैरवा

वहीं दलित वोट बैंक को साधने के लिए मंगलवार सुबह डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा भी बाड़मेर पहुंचे. बैरवा ने बाड़मेर शहर में स्थित चंचल प्राग मठ पहुंच कर मठ के महंत शंभूनाथ सैलानी से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया और लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा भी की.

आपको बता दें कि शंभू नाथ सैलानी का खासकर बाड़मेर और आसपास के इलाकों में दलित वर्ग में खासा प्रभाव है पूरे लोकसभा क्षेत्र की बात करें तो दलित वोट बैंक निर्णायक वोट बैंक है ऐसे में इस सीट से निर्दलीय मुकाबला होने के चलते दलित वोट बैंक का अहम रोल रहने वाला है ऐसे में डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा का यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है

इसके बाद डिप्टी सीएम बाड़मेर के एक निजी होटल में दलित वर्ग की एक बड़ी बैठक में शामिल होकर समाज के प्रबुद्ध जनों के साथ मुलाकात कर आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में समर्थन देने का आह्वान करेंगे. 

भाटी की चुनौती से पार पाना मुश्किल

बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से भाजपा ने केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी को प्रत्याशी बनाया है. कांग्रेस ने उम्मेदा राम बेनीवाल को चुनावी मैदान में उतारा है. बाड़मेर की शिव विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी भी लोकसभा चुनाव में भी निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. भाटी को बाड़मेर जैसलमेर और बालोतरा में जबरदस्त जनसमर्थन मिल रहा है और कांग्रेस प्रत्याशी की चुनावी सभा में भी भारी उमड़ रही है और जिसके चलते भाजपा बैकफुट पर हैं. 

अमित शाह ने मीटिंग में दिया था साफ निर्देश

जिसकी खबर बीते दिनों जोधपुर कलस्टर स्तरीय बैठक में भाग लेने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने प्रदेश के नेताओं को साफ-साफ कहा है कि किसी भी हालत में यह सीट भाजपा के हाथ से जानी नहीं चाहिए. इसी को लेकर भाजपा बाड़मेर जैसलमेर और बालोतरा में प्रदेश से लेकर केंद्रीय नेताओं की चुनावी जनसभाएं करवा रही है इसी को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पिछले तीन दिनों से जैसलमेर बाड़मेर के दौरे पर है और आज बालोतरा भी जाने का कार्यक्रम प्रस्तावित है. 

धीरेंद्र शास्त्री के साथ मंच साझा करते दिखे सीएम भजनलाल

सोमवार को बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री भी बाड़मेर पहुंचे थे. सीएम और भाजपा प्रत्याशी के साथ मंच साझा करते हुए सनातनी और हिंदू समर्थित सरकार लाने और जातिवाद छोड़ कर राष्ट्रहित में वोट देने की अपील की थी. मंगलावर सुबह है डिप्टी सीएम प्रेमचंद बेरवा भी बाड़मेर पहुंचे हैं. कल 10 अप्रैल को डिप्टी सीएम दिया कुमारी, 11 को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, 12 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 13 को बॉलीवुड हीरो सनी देओल, 14 को द ग्रेट खली, 15 को सतीश पूनिया, 16 अप्रैल को स्मृति ईरानी का बाड़मेर में चुनावी सभा प्रस्तावित है.


बाड़मेर लोकसभा सीट पर भाजपा की फिल्डिंग

8 अप्रैल बागेश्वर धाम बाबा धीरेंद्र शास्त्री (सभा हो चुकी)
9 को उप मुख्यमंत्री बैरवा चौहटन में (आज अलग-अलग कार्यक्रमों में ले रहे भाग)
10 को उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी जैसलमेर.
11 को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सिवाना में.
12 को देश के प्रधानमंत्री बाड़मेर में 
13 को सनी देओल गुड़ामालानी में 
14 को द ग्रेट खली पचपदरा में 
15 को सतीश पुनिया बायतु में 
16 को स्मृति ईरानी शिव में

यह भी पढ़ें - बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर बीजेपी के चाणक्य की नजर, तैयार किया जा रहा रविंद्र भाटी के खिलाफ मास्टर प्लान
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close