विज्ञापन
Story ProgressBack

अजमेर लोकसभा सीट की एक बूथ पर रि-पोलिंग समाप्त, शाम 5 बजे तक 68.66 फीसदी हुआ मतदान

Re-polling in Rajasthan: अजमेर लोकसभा क्षेत्र के नांदसी स्थित बूथ संख्य 195 पर चुनाव आयोग के निर्देश पर गुरुवार को सुबह 7 बजे से मतदान कराया गया था. मतदान तय समय शाम 5 बजे संपन्न हुई.

अजमेर लोकसभा सीट की एक बूथ पर रि-पोलिंग समाप्त, शाम 5 बजे तक 68.66 फीसदी हुआ मतदान
अजमेर के नांदसी में रि-पोलिंग के लिए कतार में खड़े वोटर.

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान के अजमेर लोकसभा सीट के एक बूथ पर गुरुवार को रि-पोलिंग हुई. शाम 5 बजे तक 68.66 प्रतिशत मतदान हुआ. मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. रि-पोलिंग के बाद अब दस्तावेजों की स्क्रूटनी कराई जाएगी. मालूम हो कि अजमेर लोकसभा क्षेत्र के नांदसी स्थित बूथ संख्य 195 पर चुनाव आयोग के निर्देश पर गुरुवार को सुबह 7 बजे से मतदान कराया गया था. मतदान तय समय शाम 5 बजे संपन्न हुई. 

जिसके बाद अधिकारियों ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव (पुनर्मतदान) 2024 के अंतर्गत अजमेर लोकसभा क्षेत्र के नांदसी  मतदान केन्द्र क्रमांक 195 पर 68.66 प्रतिशत मतदान हुआ. मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव (पुनर्मतदान) 2024 के अंतर्गत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार गुरुवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नांदसी  के मतदान केन्द्र क्रमांक 195 विधानसभा क्षेत्र मसूदा में पुनर्मतदान हुआ. इसमें ग्रामीणों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया. मतदान बूथ के पंजीकृत 753 मतदाताओं में से 517 मतदाताओं ने वोट किया. 

गुप्ता ने बताया कि पुनर्मतदान वाले बूथ का निर्वाचन आयोग के द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों द्वारा अवलोकन किया गया. सामान्य चुनाव पर्यवेक्षक के. मंजूलक्ष्मी तथा पुलिस चुनाव पर्यवेक्षक डी.नरसिम्हा किशोर, जिला कलेक्टर डॉ भारती दीक्षित एसपी देवेंद्र कुमार विश्नोई द्वारा मतदान प्रक्रिया का अवलोकन किया गया.

पोलिंग बूथ पर पहुंची जिला निर्वाचन अधिकारी और एसपी

मतदान के दौरान पुलिसकर्मी और भाजपा कार्यकर्ताओं में हुई झड़प के बाद कानून व्यवस्था देखने पहुंची जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ भारती दीक्षित और एसपी देवेंद्र विश्नोई ने मतदान केंद्र का निरीक्षण किया और सभी मतदान कराने वाले अधिकारियों से मतदान की जानकारी ली. 

ईवीएम मशीन और दस्तावेज सील कर पहुंचाए स्ट्रांग रूम 

26 अप्रैल को मतदान दल द्वारा हुई बड़ी लापरवाही के चलते इस बार प्रशासन ने अतिरिक्त स्टाफ को लगाकर नांदसी के मतदान केंद्र में नियम अनुसार मतदान कराया. 26 अप्रैल को यहां पर 395 मतदाताओं ने  अपने मत का प्रयोग किया था. आज 517 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया सभी मतदान दल के अधिकारियों ने मशीन और जरूरी दस्तावेज को सील कर अजमेर के पॉलिटेक्निक कॉलेज स्थित बनाए गए स्ट्रांग रूम में लेकर पहुंचे जहां सभी मशीन और दस्तावेज चेक कर स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखवाए गए.

यह भी पढ़ें - राजस्थान के अजमेर में फिर से होगा लोकसभा चुनाव का मतदान, 2 मई को वोटिंग का ECI ने दिया निर्देश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विश्व धरोहर समिति में डिप्टी सीएम दिया कुमारी किया संबोधन, कहा- टेक्नोलॉजी से मिल रहे विरासत प्रबंधन को नये आयाम
अजमेर लोकसभा सीट की एक बूथ पर रि-पोलिंग समाप्त, शाम 5 बजे तक 68.66 फीसदी हुआ मतदान
Last Day of discussion on Budget in Rajasthan Assembly, Diya Kumari will answer after the LoP address
Next Article
Rajasthan Politics: बजट पर चर्चा का आज आखिरी दिन, विधानसभा में दिया कुमारी सरकार की ओर से देंगी जवाब
Close
;