विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के अजमेर में फिर से होगा लोकसभा चुनाव का मतदान, 2 मई को वोटिंग का ECI ने दिया निर्देश

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव का मतदान शुरुआती दो चरणों में संपन्न हो गया था. लेकिन अभ चुनाव आयोग ने एक बूथ पर मिली शिकायत के बाद वहां फिर से वोटिंग कराने का निर्देश दिया है.

Read Time: 3 min
राजस्थान के अजमेर में फिर से होगा लोकसभा चुनाव का मतदान, 2 मई को वोटिंग का ECI ने दिया निर्देश
निर्वाचन आयोग.

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 19 और 26 अप्रैल को कराया गया था. पहले चरण में 19 अप्रैल को प्रदेश की 12 सीटों पर मतदान हुआ था. जबकि दूसरे चरण में 26 अप्रैल को प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान कराया गया था. शुरुआती दो चरणों में मतदान संपन्न होने के बाद यह कहा जा रहा था कि प्रदेश में चुनाव का शोर अब थम चुका है. लेकिन ऐसा नहीं है. क्योंकि चुनाव आयोग ने राजस्थान की एक लोकसभा सीट में फिर से मतदान कराने का निर्देश दिया है.

दरअसल निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को राज्य निर्वाचन आयोग को फिर से मतदान कराने का निर्देश दिया है. जिसके अनुसार राजस्थान की अजमेर लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर फिर से मतदान कराया जाएगा. मालूम हो कि अजमेर लोकसभा सीट से भाजपा से वर्तमान सांसद भागीरथ चौधरी तो कांग्रेस से रामचंद्र चौधरी चुनावी मैदान में हैं. अजमेर में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान हुआ था. 

अजमेर के नंदसी स्थित बूथ पर होगी रि-वोटिंग

लेकिन अब अजमेर के नानसी स्थित मतदान केंद्र पर फिर से मतदान कराया जाएगा. बताया गया कि नानसी स्थित बूथ पर मतदान के दौरान कुछ गड़बड़ियां हुई थी. जिस कारण चुनाव आयोग ने यहां फिर से मतदान कराने का निर्णय लिया है. निर्वाचन आयोग के अनुसार अजमेर की नानसी स्थित बूथ पर 2 मई को मतदान होगा. 

बता दें कि नानसी अजमेर की मसूदा विधानसभा क्षेत्र में है. ग्राम पंचायत नानसी के बूथ संख्या 195 पर रि-पोलिंग होगी. यहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ था. बताया जाता है कि वोटिंग के बाद मतदान दल से जरूरी दस्तावेजों का बैग गायब हो गया था.  इस मामले में पोलिंग पार्टी पर भी कार्रवाई हुई थी. 

अब नानसी के बूथ संख्या 195 पर 2  मई को सुबह 7:00 से 5:00 बजे तक फिर से मतदान कराया जाएगा. बताया गया कि इस बूथ पर करीब 700 मतदाता है. बताया गया कि भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी के चीफ इलेक्शन एजेंट महेंद्र चौधरी के पास रिटर्निंग ऑफिस से फोन आया था.  

चुनाव आयोग ने राज्य निर्वाचन आयोग को दिया निर्देश

इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग ने राज्य निर्वाचन विभाग को निर्देश दिया है. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार नंदसी में रि-वोटिंग का निर्देश मिला है. चुनाव आयोग के निर्देश पर अब राज्य निर्वाचन आयोग नंदसी में रि-वोटिंग कराने की तैयारी में जुट गया है. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में दूसरे चरण की 13 सीटों पर किसकी होगी जीत? क्या कहता है फलोदी सट्टा बाजार का गणित

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close