जोधपुर में चुनावी रैली के दौरान अशोक गहलोत को क्यों याद आई 1980 के दौर की कांग्रेस

उम्मेद स्टेडियम में कांग्रेस प्रत्याशी उचियारड़ा के समर्थन में नामांकन रैली और जनसभा का आयोजन किया गया. जिसमें हजारों की संख्या में कार्यकर्ता पहुचें. हजारों कार्यकर्ताओं को देख गहलोत को 1980 का दौर याद आ गया.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
जोधपुर में रैली के दौरान कांग्रेसी नेताओं की तस्वीर

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस काफी एक्टिव नजर आ रही है. इसी क्रम में जोधपुर लोकसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी करणसिंह उचियारड़ा की नामांकन रैली में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित और सचिन पायलट समेत कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने मंच से हुंकार भरी. जोधपुर की आवाज संसद तक पहुचानें के लिए करणसिंह उचियारड़ा आपके साथ नजर आएगा. नामांकन रैली से पहले करणसिंह उचियारड़ा दोपहर को शुभ मुहुर्त में कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया. वहां पर सर प्रताप की मूर्ति पर माल्यार्पण भी किया. उम्मेद स्टेडियम में कांग्रेस प्रत्याशी उचियारड़ा के समर्थन में नामांकन रैली और जनसभा का आयोजन किया गया.

राम के नाम पर नहीं करनी चाहिए राजनीति: गहलोत

उचियारड़ा की सभा में उमड़े सैलाब को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि 'मुझे 1980 का दौर याद आ गया है. उस समय भी ऐसी भीड़ इसी मैदान में नजर आ रही थी, समय बदला लेकिन कांग्रेस नही बदली है.' साथ ही उन्होंने कहा कि 'अबकी बार मोदी चुनाव जीत गए तो हो सकता है अगला चुनाव होगा या नहीं.' गहलोत ने कहा कि 'चुनाव के मौके पर प्रमुख पार्टी के खाते सीज किए जा रहे है. जोधपुर को लेकर कहा कि 10 साल से ऐसा सांसद मिला है जिसकी कोई उपलब्धि नहीं है. जब मैंने उनके खिलाफ बोला तो मेरे पर मानहानि का केस दर्ज करवाया. दिल्ली में जिसके लिए मुझे पेशी पर जाना पड़ता है. वो राम की बात करते हैं तो क्या हम राम भक्त नहीं है. राम तो हर आदमी के घट-घट में बसे हैं, राम के नाम पर राजनीति नहीं करनी चाहिए.'

Advertisement

यह चुनाव वर्तमान और भविष्य के बीच है: सचिन पायलट

जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा सचिन पायलट ने कहा कि करणसिंह का यह अंदाज मैंने पहली बार देखा है. सोच समझकर आप लोगों के भरोसे टिकट दिया है. इस बार कांग्रेस इतिहास रचेगी. यह चुनाव वर्तमान और भविष्य के बीच है. इस बार हवा बदली हुई है पिछले चुनाव में विश्वास नहीं जीत पाए, लेकिन इस बार जनता को विश्वास है कि हमारे लिए हमारे हक में कानून तो केवल कांग्रेस ही बना सकती है.

Advertisement

'सांसद बोलने वाला चाहिए गुंगा नहीं'

राजस्थान के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि जब कांग्रेस के टिकट की बात हो रही थी तो जोधपुर के लिए करणसिंह उचियारड़ा का नाम सामने आया. तभी सबने एक स्वर में कहा कि इससे मजबूत कोई नहीं हो सकता है. कांग्रेस दिल से बात करती है देश को बचाने की बात करती है. संसद में सांसद बोलने वाला होना चाहिए ना कि गुंगा पहलवान. रंधावा ने कहा कि जो बाते करणसिंह ने कही है उसे दिल में लेकर जाएं और उस पर विचार करे.

Advertisement

डोटासरा ने शेखावटी में दिया भाषण

जनसभा में डोटासरा ने शेखावटी भाषा में सम्बोधन करते हुए कहा ईआरसीपी पर झूठों वादों करियों लेकिन एक लोटो पानी तक नहीं पिलायों. म्हारा आलाकमान रंधावा जी ने आप लोगों को देख कर कहा कि इस बार तो मझो आ गयो है जोधपुर में एक मंत्री रो तो मोरियो बोल गियो है.

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली का बयान

जनसभा ने कहा कि खुन खौल रहा है सोई हुई टीपू की तलवार जगाने आया हूं. रणभेरी बज चुकी है सत्ता की कुर्सी हिल रही है, सता में बैठे लोग हिल रहे है. बात 400 पार की कर रहे हैं. लेकिन हालात यह है कि 200 पार भी नहीं जा रहे हैं. क्यों खाते सीज कर रहे है क्यों अरविंद केजरीवाल और हेमेंत सोरेन को गिरफ्तार कर रहे हैं. मैं तो अलवर से आता हू जो कि दिल्ली के काफी नजदीक है और दिल्ली के समाचार तो यह है कि भाजपा तो गई.

करणसिंह उचियारड़ा कांग्रेस प्रत्याशी

जनसभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी उचियारड़ा ने कहा कि पार्टी ने 20 साल की रगड़ाई के बाद टिकट दिया है. अब इसकी लाज आपके हाथों में है. यदि अब नहीं चेत तो लोकतंत्र खतरे में है. ये लोग ईडी का डर दिखाते है लेकिन आप ध्यान रखना यदि मै संसद जाउंगा तो ईडी का डर खत्म कर दूंगा. सीने पर गोली खाउंगा लेकिन पीठ नही दिखाउंगा. उन्होने कहा कि मुझे 55 साल हो गए और 30 साल का राजनीति जीवन हो गया है तो मुझे इस बार जीता देना मेरे को राजनीतिक रूप से कुंवारा मत रखना नही तो आप लोगो को पाप लगेगा.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह ने भरा पर्चा, बोले- '70 साल का रिपोर्ट कार्ड मांगने वाले 10 साल का रिपोर्ट कार्ड नहीं दे पाए'