विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह ने भरा पर्चा, बोले- '70 साल का रिपोर्ट कार्ड मांगने वाले 10 साल का रिपोर्ट कार्ड नहीं दे पाए'

जोधपुर लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह ने मंगलवार को नामांकन पर्चा दाखिल किया. इसके बाद आयोजित रैली में उन्होंने अमित शाह के हालिया दौरे पर भी चुटकी ली. कांग्रेस नेता ने कहा जो 70 साल का रिपोर्ट कार्ड मांग रहे हैं, वह 10 साल का रिपोर्ट कार्ड भी नहीं दे पाए.

Read Time: 4 min
कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह ने भरा पर्चा, बोले- '70 साल का रिपोर्ट कार्ड मांगने वाले 10 साल का रिपोर्ट कार्ड नहीं दे पाए'
जोधपुर लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह ने भरा नामांकन.

Jodhpur Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में राजस्थान की जोधपुर सीट पर भी मतदान होना है. यहां से भाजपा के कद्दावर नेता और कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत चुनावी मैदान में हैं. दूसरी ओर कांग्रेस ने शेखावत के सामने करण सिंह उचियारड़ा को चुनावी मैदान में उतारा है. मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह ने अपना नामांकन दाखिल किया. करण सिंह की नामांकन सभा में पूर्व सीएम अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा सहित कई नेता मौजूद थे. नामांकन रैली में कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह ने हाल ही में हुई अमित शाह की जोधपुर रैली में दिए गए बयान पर सवाल उठाया. 
 

दूसरे चरण के नामांकन में अब मात्र दो दिन शेष

दरअसल लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे फेज में राजस्थान की 13 लोकसभा की सीटों पर होने वाले चुनाव के तहत नामांकन प्रक्रिया के 2 दिन शेष बचे है. पूरे देश की निगाहें जोधपुर लोकसभा की हॉट सीट पर टिकी है क्योंकि इस सीट पर जहां केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत तीसरी बार चुनावी मैदान में है तो वहीं कांग्रेस ने राजपूत समाज से ही आने वाले करण सिंह उचियारड़ा को चुनाव मैदान में उतार कर मुकाबले को रोचक बना दिया है.

भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशियों की बयानबाजी सुर्खियों में

दोनों ही राजनीतिक दलों के शीर्ष नेता भी क्षेत्र में ताबड़तोड़ प्रचार प्रसार में जुटे है चुनाव कैम्पेनिग के दौरान उचियारड़ा और शेखावत के बीच तीखी बयानबाजी भी इन दिनों सुर्खियां बटोर रही है. इसी कड़ी में नामांकन प्रक्रिया के दौरान मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा ने अपने प्रस्तावकों के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना
नामांकन भरा करण सिंह उचियारड़ा ने अपने नामांकन के दौरान चार फॉर्म भरे.

नॉमिनेशन के बाद बोले- अब धुआंधार प्रचार चलेगा

चुनाव नामांकन भरने के बाद मीडिया से औपचारिक बात करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उच्चारण ने गृह मंत्री अमित शाह के दौरे पर सवाल खड़े करते हुए भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत तीखा हमला बोला उचियारड़ा ने बताया की कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नॉमिनेशन भर दिया है और शपथ भी ले ली है इतने दिन नॉर्मल प्रचार चल रहा था अब धुआंधार प्रचार चलेगा.

10 साल से भाजपा बोल रही जबरदस्त झूठः करण सिंह

उचियारड़ा ने कहा कि बीते 10 सालों में भाजपा जबरदस्त झूठ बोल रही है इस मुद्दे पर भी जनता से जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है और इसके साथ ही जल मंत्री के होने के बावजूद जोधपुर व मारवाड़ जो पानी की भारी की किल्लत से झेल रहा है इन मुद्दों पर भी जनता से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है और युवाओं को  रोजगार नहीं मिल रहा है यह भी एक बड़ा मुद्दा है.


गहलोत और पायलट के एक साथ करणसिंह के नामांकन में होने के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि इसी का नाम करण सिंह उचियारड़ा है तभी तो कॉंग्रेस एक होगी. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के जोधपुर दौरे पर चुटकी लेते हुए करण सिंह उचियारड़ा ने कहा कि अमित शाह के दौरे से मुझे बड़ा आश्चर्य हुआ कि वह खुद जोधपुर में आए हैं और 10 साल का रिपोर्ट कार्ड भी नहीं दे पाए.जो 70 साल का रिपोर्ट कार्ड मांग रहे हैं वह 10 साल का रिपोर्ट कार्ड भी नहीं दे रहे है.

अमित शाह के बेटे पर करण सिंह का बड़ा तंज


विकास के नाम पर चर्चा भी नहीं कर रहे वहीं गृह मंत्री अमित शाह द्वारा जोधपुर में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर वैभव गहलोत को सीएम बनाने को लेकर दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उचियारड़ा ने कहा कि तुम्हें कहना चाहूंगा कि अमित शाह का बेटा कहां पर क्रिकेट खेल कर आया है और किस एबिलिटी के तहत वह क्रिकेट को लीड कर रहा है.

यह भी पढ़ें - दौसा से 2 नहीं 4 मीणा प्रत्याशी हैं मैदान में, पायलट के गढ़ में किसका पलड़ा होगा भारी? समझे सियासी समीकरण

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close