विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनावः 'हर कार्यकर्ता पर पार्टी की नजर, उदाहरण आपके सामने', खुद की कहानी बताते हुए CM भजनलाल ने दिया बड़ा संदेश

Bhajanlal Sharma Jodhpur Visit: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि 'कांग्रेस हमेशा झूठ बोलती है, कोई भी वादा पूरा नहीं किया'. 'राम मंदिर का निर्माण आपके एक वोट की ताकत से साकार हो पाया, 'हमने जो वादे किए थे वो एक एक कर पूरा कर रहे हैं. हमने 450 रुपए में गैस सिलेंडर दिया, मोदी जी जो कहते हैं वो पूरा करते हैं.

Read Time: 8 min
लोकसभा चुनावः 'हर कार्यकर्ता पर पार्टी की नजर, उदाहरण आपके सामने', खुद की कहानी बताते हुए CM भजनलाल ने दिया बड़ा संदेश
जोधपुर एम्स के दीक्षांत समारोह में डॉक्टर को डिग्री प्रदान करते सीएम भजनलाल शर्मा. मौके पर मौजूद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया सहित अन्य.

Bhajanlal Sharma Jodhpur Visit: कार्यकर्ता आज आप सामने बैठे हो, कल आपको सामने आना है. पार्टी हर कार्यकर्ता पर नजर रखती है. कार्यकर्ताओं की बदौलत ही सफलता मिली है... उक्त बातें राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) ने शनिवार को जोधपुर (Jodhpur) में भाजपा कार्यकर्ताओं (BJP Workers) से कही. सीएम ने इस वक्तव्य के जरिए खुद की कहानी के जरिए भाजपा कार्यकर्ताओं का लोकसभा चुनाव (Lok Sabha lection 2024)  से पहले बुस्ट अप किया. दरअसल राजस्थान के मुख्यमंत्री शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर जोधपुर पहुंचे थे. इस दौरान एम्स (Jodhpur AIIMS) के दीक्षांत समारोह के शामिल होने के साथ-साथ मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की. साथ ही जोधपुर संभाग की हाईलेवल मीटिंग में सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए. 

खुद के उदाहरण से कार्यकर्ताओं को दिया संदेश

जोधपुर लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से मुलाकात के दौरान सीएम ने विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को बहुमत दिलाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं का आभार बताया. मेडिकल कॉलेज सभागार में मुख्यमंत्री ने भारत माता की जय के साथ की संबोधन की शुरुआत और कार्यक्रम में मौजूद सभी कार्यकर्ताओ का आभार जताया. उन्होंने कहा कि 'मैं सभी को प्रणाम करता हूं और नमन करता हूं'. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा आज सामने बैठे हो कल आपको सामने आना है. 'कार्यकर्ता किसी भी रूप में काम करें, आप केंद्र की नजर में होते हैं. आपने देख लिया होगा, समझ लिया होगा. आप की मेहनत ने वो सपना पूरा किया जो हमारे बुजुर्गों ने देखा था.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि 'कांग्रेस हमेशा झूठ बोलती है, कोई भी वादा पूरा नहीं किया'. 'राम मंदिर का निर्माण आपके एक वोट की ताकत से साकार हो पाया, 'हमने जो वादे किए थे वो एक एक कर पूरा कर रहे हैं. हमने 450 रुपए में गैस सिलेंडर दिया, मोदी जी जो कहते हैं वो पूरा करते हैं. 

लोकसभा में सभी 25 सीटें जीतें, अबकी बार 400 पार

सीएम ने आगे कहा कि हम राजस्थान की सभी 25 सीटें जीतेंगे, आपका नेतृत्व सक्षम है. लोकसभा चुनाव में दोगुनी मेहनत करनी है. बीजेपी ही देश को आगे लेकर जा सकती है. इसके साथ ही सीएम ने नारा दिया- 2024 में 400 पार. मुख्यमंत्री ने जय-जय श्रीराम के नारे से संबोधन को खत्म किया. वहीं केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने कहा- पाक विस्थापितों के लिए  प्रधानमंत्री मोदी ने एक्ट संशोधित किया, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने उससे आगे बढ़कर राहत दी है, हर कार्यकर्ता का सम्मान प्रधानमंत्री ने किया है. 

गजेंद्र सिंह शेखावत बोले- फिर से सभी 25 सीटों पर कमल खिलाना है

गजेंद्र सिंह शेखावत ने आगे कहा कि पिछले पांच साल तक भाजपा के कार्यकर्ताओं ने संघर्ष किया, जनता ने इसके परिणाम के रूप में बहुमत दिया है अब सरकार बनने के साथ ही जिम्मेदारी भी बढ़ गई है, सरकार बनने के साथ ही जो चुनौतिया हैं. लोकसभा चुनाव भी हैं. ऐसे में धैर्य व धीरज रखें. एक बार फिर से 25 सीटों पर कमल खिले, इस पर काम करें. विधानसभा चुनाव में कहा- न्यूनता रह गई है, वहां काम करना है, आज प्राथमिकता होनी चाहिए कि डबल इंजन की सरकार में लोकसभा में भी सभी सीटों पर कमल खिलाना है.

इसके अलावा जोधपुर एम्स के चौथे दीक्षांत समारोह में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे. वहीं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की. इस अवसर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली 22 प्रतिभाओं को गोल्ड मेडल देखकर सम्मानित किया गया। वहीं 779 प्रतिभाओं को डिग्रियां प्रदान की गई.

मंडाविया बोले- मेडिकल पेशा नहीं सेवा है

इस दौरान केन्द्रीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि सभी चिकित्सकों को अपने सामर्थ्य तथा कर्तव्यपरायणता के साथ काम कर वर्ष 2047 तक देश को विकसित बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है. उन्होंने डिग्री पाने वाले चिकित्सकों को बधाई देते हुए कहा कि हमारे देश में चिकित्सक को कमर्शियल प्रोफेशन ना मानकर सेवा का दर्जा दिया जाता है. ऐसे में सभी चिकित्सक मरीज की सेवा को सर्वाच्च मानकर अपना कर्तव्य निभाएं.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का मानना है कि अगर 140 करोड़ भारतीय एक संकल्प के साथ कार्य करेंगे तो देश बहुत आगे बढ़ जाएगा. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार सभी स्वास्थ्य सूचकांकों में राज्य को देश में अग्रणी बनाने के लिए प्रतिबद्ध है तथा सरकार द्वारा संकल्प पत्र में शामिल चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण से जुड़े सभी बिन्दुओं को सौ प्रतिशत अमल में लाया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के उन्नयन से जुडे़ कार्य को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत केन्द्र सरकार ने 120 करोड़ रुपये की सहायता प्रदान की है.

मेडिकल कॉलेजों की संख्या 382 से बढ़कर 706 हुई

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि बीते एक दशक के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत चिकित्सा क्षेत्र के मानकों में बेहतर स्थिति में आ गया है. देश में मेडिकल कॉलेजों की संख्या 381 से बढ़कर 706 हो गई है तथा एमबीबीएस सीटों की संख्या 54 हजार 348 से बढ़कर एक लाख 9 हजार से ज्यादा हो गई है. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के अथक प्रयासों से वर्तमान में देश में 834 लोगों की आबादी पर एक डॉक्टर उपलब्ध है जिससे देश को पहले से कहीं ज्यादा चिकित्सक प्रतिवर्ष मिल रहे है.

शर्मा ने डिग्री प्राप्त करने पर सभी चिकित्सकों को बधाई देते हुए कहा कि आपका हर कार्य सेवा माना जाता है तथा चिकित्सक अपने मरीज के लिए 24 घंटे उपलब्ध होते हैं जो सबसे बड़ा धर्म है. उन्होंने कहा कि गांव-ढाणी में जब चिकित्सक जाता है तो उसे भगवान की दृष्टि से देखा जाता है ऐसे में सभी चिकित्सकों को भी अपनी जिम्मेदारी निभाकर उनका इलाज करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का संकल्प है कि मूलभूत चिकित्सा सेवाओं को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा तथा आमजन को सस्ती एवं बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाई जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि अंगदान की ऑनलाइन रजिस्ट्री में प्रदेश पहले स्थान पर है। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि केंद्र सरकार ने स्वास्थ्य क्षेत्र में सुधार के लिए बेहतर काम किया है और एम्स की स्थापना से लेकर अब तक वह प्रत्येक पल के साक्षी रखे हैं उन्होंने डिग्री प्राप्त करने वाले सभी विद्यार्थियों को बधाई दी.

यह भी पढ़ें - गहलोत के गढ़ जोधपुर में CM भजनलाल की पहली हाईलेवल मीटिंग, अधिकारियों को दी सख्त हिदायत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close