विज्ञापन
Story ProgressBack

गहलोत के गढ़ जोधपुर में CM भजनलाल की पहली हाईलेवल मीटिंग, अधिकारियों को दी सख्त हिदायत

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma Jodhpur Visit: शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर जोधपुर पहुंचे राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पूरे एक्शन मोड में दिखे. उन्होंने जोधपुर में संभागस्तरीय बैठक भी ली. यह सीएम भजनलाल शर्मा की जोधपुर में पहली संभागस्तरीय हाईलेवल मीटिंग थी.

Read Time: 5 min
गहलोत के गढ़ जोधपुर में CM भजनलाल की पहली हाईलेवल मीटिंग, अधिकारियों को दी सख्त हिदायत
जोधपुर में संभागस्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा.

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma Jodhpur Visit: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शनिवार को जोधपुर के दौरे पर पहुंचे. मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उनकी जोधपुर की दूसरी यात्रा थी. इससे पहले वो 24 जनवरी को विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होने के लिए जोधपुर पहुंचे थे. शनिवार को जोधपुर पहुंचे सीएम भजनलाल शर्मा न केवल एम्स के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए. बल्कि उन्होंने जोधपुर संभाग के सभी सातों जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी निर्देश भी दिए. उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं के साथ भी मीटिंग की. सीएम भजनलाल का जोधपुर दौरा सियासी मायनों से काफी अहम है. जोधपुर पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत का होम टाउन है. ऐसे में 10 दिन में दूसरी बार जोधपुर पहुंचकर सीएम भजनलाल शर्मा ने नेताओं, कार्यकर्ताओं के साथ-साथ अफसरों को निर्देश दिए. 

जोधपुर में एक्शन मोड में दिखे सीएम भजनलाल

शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर जोधपुर पहुंचे राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पूरे एक्शन मोड में दिखे. उन्होंने जोधपुर में संभागस्तरीय बैठक भी ली. यह सीएम भजनलाल शर्मा की जोधपुर में पहली संभागस्तरीय हाईलेवल मीटिंग थी. इस मीटिंग में जोधपुर संभाग के सभी सातों जिलों के डीएम, एसपी सहित अन्य वरीय अधिकारी मौजूद रहे. साथ ही बैठक में जोधपुर सांसद और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सहित अन्य नेता भी दिखे.

इस दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि सभी अधिकारी-कर्मचारी अपने दायित्वों का पालन करना सुनिश्चित करें. ताकि आमजन का सरकार के प्रति विश्वास बना रहे. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अधिकारियों को नियमित रूप से जनसुनवाई करने व परिवादों के त्वरित निस्तारण करने की भी बात कही.

नियमित जनसुनवाई कर रिपोर्ट CMO भेजें

दरअसल मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शनिवार को जोधपुर दौरे के दौरान कलेक्ट्रेट सभागार में संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि सभी जिलास्तरीय अधिकारी नियमित रूप से जनसुनवाई करें. संपर्क पोर्टल पर आने वाली शिकायतों का पूर्ण संतुष्टि के साथ त्वरित निस्तारण करें. साथ ही जिला स्तर पर हो रही दैनिक जनसुनवाई की रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय भेजना सुनिश्चित करें. सभी जिलों में जनसुनवाई का समय सुनिश्चित कर परिवादियों के लिए समुचित व्यवस्थाएं दुरूस्त की जाएं. 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि सभी जिला अधिकारी अपने-अपने जिलों में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविरों का सफल क्रियान्वयन सुनिश्चित करें अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा यह यात्रा शुरू की गई है इसमें राजस्थान विभिन्न क्षेत्रों में अव्वल है हमें आगे भी यात्रा की सफलता को सुनिश्चित करना है.

केंद्रीय मंत्री, कैबिनेट मंत्री के साथ कई अधिकारी रहे मौजूद

बैठक में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर, संसदीय कार्य, विधि एवं न्याय मंत्री जोगाराम पटेल, उद्योग राज्यमंत्री केके विश्नोई के साथ ही स्थानीय विधायकों के अलावा संभाग के सभी जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों के साथ ही आला अधिकारी भी मौजूद रहे.

ज्वाईनिंग के एक घंटे में सीएम मीटिंग में शामिल हुए अफसर

मालूम हो कि जोधपुर संभाग में जोधपुर, पाली, सिरोही, बाड़मेर, फलोदी, बालोतरा और जालौर जिला शामिल हैं. सीएम के साथ हुई इस मीटिंग में इन सभी जिलों के डीएम-एसपी मौजूद रहे. यहीं नहीं हाल ही में हुए प्रशासनिक फेरबदल के बाद जोधपुर पहुंचे सीनियर अफसर भी मात्र एक घंटे में भी सीएम की मीटिंग में पहुंचे. दरअसल जोधपुर के पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह और जोधपुर आईजी विकास कुमार ज्वाइनिंग के एक घंटे के भीतर भी सीएम की बैठक में देखे गए. 

यह भी पढ़ें - हाईकोर्ट की फटकार के बाद एडवोकेट जनरल की नियुक्ति, राजेंद्र प्रसाद बने राजस्थान के महाधिवक्ता

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close