विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajatshan New: मतदाताओं के लिए बारां के बच्चे बने प्रेरणा, विश्व रिकॉर्ड बनाकर की वोटिंग कीअपील!

Rajasthan New: बारां में बच्चों ने मतदान के प्रति जागरूकर किया. ‘म्हारों हेलो, चालो वोट डालबा’की थीम पर सोमवार को स्कूलों में पोस्टर बनाया.

Read Time: 2 min
Rajatshan New: मतदाताओं के लिए बारां के बच्चे बने प्रेरणा, विश्व रिकॉर्ड बनाकर की वोटिंग कीअपील!
बारां में बच्चों ने मतदान के प्रति जागरूकर किया.

Rajasthan New:लोकसभा चुनाव के तहत स्वीप कार्यक्रम के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी और  कलक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर ने पोस्टर प्रतियोगिता कराया. मतदान के प्रति जागरूक किया. बारां जिले के 1685 सरकारी और निजी स्कूलों में मतदाता जागरूकता विषय पर आधारित पोस्टर प्रतियोगिता हुई, जिसमें कक्षा 3 से 12 तक के कुल 1 लाख 4  हजार 564 स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया. 51 हजार 886 छात्र और  52 हजार 678 छात्राएं शामिल हुए. जिला स्तरीय कार्यक्रम मेलखेड़ी के एक निजी विधालय में किया गया.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया प्रोत्साहित

जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यक्रम में शामिल हुए. उन्होंने विद्यार्थियों बच्चों को प्रोत्साहित किया. उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता में बच्चों की अहम भूमिका है. वे अपने अभिभावकों, रिश्तेदारों और बड़े-भाई बहनों को मतदान के लिए प्रेरित करें. उन्होंने कहा कि यही बच्चे आने वाले समय में मतदाता बनेंगे. अपना मतदान के माध्यम से लोकतंत्र को सुदृढ़ करने में अपना योगदान देंगे. इस अवसर पर नोडल स्वीप अधिकारी और सीईओ जिला परिषद रामावतार गुर्जर, सीडीईओ रणवीर सिंह और वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉडर्स, लंदन के प्रतिनिधि प्रथम भल्ला सहित विद्यालय प्रबंधन और स्टाफ भी उपस्थित रहा. प्रतियोगिता के बाद वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन के प्रतिनिधि प्रथम भल्ला ने जिला कलक्टर को वर्ल्ड रिकॉर्ड का प्रोविजनल सर्टिफिकेट प्रदान किया.

चयनित बच्चे करेंगे लंच विद कलक्टर

प्रतियोगिता में विजेता रहने वाले जिले के 32 विद्यार्थियों को लंच विद कलक्टर कार्यक्रम में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा. साथ ही सरकारी एवं निजी विद्यालयों के विद्यार्थियों को अलग-अलग वर्ग में स्कूल स्तर पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जएगा. 

यह भी पढ़ें: बारां में वसुंधरा राजे की रैली चर्चाओं में, माइक खराब होने के बाद भी जारी रखा अपना भाषण

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close