मदन दिलावर ने फिर दिया विवादित बयान, कपड़े वाले बयान का विरोध कर रहे लोगों को बताया 'बेवकूफ'

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने महिला शिक्षकों के कपड़े पर दिये गए अपने बयान पर सफाई देते हुए. इसका विरोध करने वालों को बेवकूफ और मूर्ख बताया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Madan Dilawar: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर इन दिनों काफी सुर्खियों में है. शिक्षा मंत्री अपने बयानों के लिए चर्चाओं में हैं, वहीं उन्होंने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. जिसके बाद माना जा रहा है कि मदन दिलावर का विरोध और बढ़ने वाला है. दरअसल हाल ही में मदन दिलावर ने स्कूल की महिला शिक्षकों के कपड़ों को लेकर बयान दिया था. जिसके बाद उनका खूब विरोध हो रहा था. विपक्ष ने भी मदन दिलावर के बयान को आड़े हाथों लेते हुए इसे शर्मनाक बताया था. लेकिन अब मदन दिलावर ने अब इन विरोध करने वालों को लेकर बयान दिया है. साथ ही अपने बयान को लेकर सफाई भी दी है.

मदन दिलावर शुक्रवार (18 अक्टूबर) को बारां पहुंचे थे. जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. साथ ही शिक्षा मंत्री ने मिनी सचिवालय सभागार में एक समीक्षा बैठक भी की.  वहीं बारां में उन्होंने मीडिया से भी बात की जिसमें उन्होंने कपड़े वाले बयान पर बात की और फिर से विवादित बात बोल गए.

Advertisement

विरोध करने वाले शिक्षकों को बताया बेवकूफ

मदन दिलावर ने बांरा में कहा कि वह शिक्षक बेवकूफ हैं, इसलिए वह मेरे बयान का विरोध कर रहे हैं. शिक्षा मंत्री ने सफाई दी कि मैंने कहा था कि छात्र अपना आधा समय माता-पिता के साथ बिताते हैं और आधा समय स्कूल में गुजारते हैं. ऐसे में बच्चे देखते हैं कि हम क्या खा रहे हैं और क्या पहन रहे हैं. बच्चे जो देखते हैं वही सीखते हैं. बच्चे वहीं से व्यवहार सीखते हैं. उन्होंने फिर महिला शिक्षकों के लिए कहा कि हमारा परिवेश जैसा है उसी अनुरूप हमें कपड़े पहन कर आने चाहिए. ऐसा नहीं करने पर बच्चों पर विपरीत प्रभाव पड़ता है. अगर इसको गलत माना जा रहा है तो इससे बड़ा मूर्ख कोई नहीं है.

Advertisement

मदन दिलावर ने कहा कि स्कूल शिक्षा का मंदिर है और मंदिर में शिक्षकों की वेशभूषा का ज्यादा ध्यान रखना चाहिए. हम कैसे कपड़े पहनते हैं उसका ख्याल रखना जरूरी है.

Advertisement

शिक्षक कर रहे मदन दिलावर का विरोध

मदन दिलावर ने महिला शिक्षकों को कपड़े छोटे कपड़े नहीं पहनने को कहा था. इस बयान पर शिक्षकों ने विरोध किया है और शिक्षक वर्ग में काफी आक्रोश व्यापत है. वहीं कांग्रेस नेता टीकाराम जूली ने तो मदन दिलावर से इस्तीफे की मांग कर दी. 

मदन दिलावर ने क्या दिया था बयान

बता दें शिक्षा मंत्री मदन दिलावर बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर नीमकाथाना के नृसिंहपुरी में कार्यक्रम को संबोधित करते कहा था कि स्कूलों पर कई शिक्षिका अच्छे कपड़े नहीं पहन कर जाती. वे पूरे शरीर को दिखाकर चलती हैं. जिसका बच्चों पर अच्छा प्रभाव नहीं पड़ता. उन शिक्षिका को सोचना चाहिए कि हम लोगों को किस तरीके के कपड़े पहनने चाहिए, क्या खाना चाहिए, कई टीचर्स स्कूल में गुटखा खाकर जाते हैं और स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों पर गलत प्रभाव पड़ता है. कई स्कूलों में अध्यापक शराब पीकर जाते जाते है, वो शिक्षक नही वो बच्चों के दुश्मन है.

यह भी पढ़ेंः RSS के कार्यक्रम में चाकूबाजी करने वाले आरोपियों के खिलाफ होगा बुलडोजर एक्शन? मंत्री ने दिया ये जवाब