Madan Dilawar: शिक्षामंत्री के पास फरियाद लेकर पहुंचा दिव्यांग टीचर, मदन दिलावर ने कर दी मुराद पूरी

Madan Dilawar: शिक्षामंत्री मदन दिलावर ने दिव्यांग टीचर मंसाराम को मनचाही जगह पोस्टिंग का आदेश जारी कर दिया. शिक्षक ने सेवड़ी गांव में पोस्टिंग मांगी थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने दिव्यांग शिक्षक को मनचाही पोस्टिंग दी.

Madan Dilawar: जालोर में आज राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर आज यानी 30 जून को एक दिवसीय दौरे पर जालोर पहुंचे. जालोर के दिव्यांग शिक्षक मंसाराम देवासी शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के पास अपनी फरियाद लेकर पहुंच गए. शिक्षक मंसाराम दृष्टिहीन हैं. 

मदन दिलावर ने मनचाही पोस्टिंग के आदेश दिए

मंत्री दिलावर ने दिव्यांग अध्यापक की मांग पर उसे तत्काल मनचाही जगह लगाने के आदेश जारी कर दिए. मंसाराम देवासी पुत्र बेसराराम देवासी, निवासी सेवड़ी जिला सांचौर में राजकीय प्राथमिक विद्यालय शरणार्थियों की डांडी धानसा में तृतीय श्रेणी के अध्यापक हैं. उन्होंने अपनी समस्या बताई. 

मंसाराम देवासी की पोस्टिंग घर से 60 किलोमीटर दूर 

शिक्षक मंसाराम देवासी की पोस्टिंग घर से 60 किलोमीटर दूर थी.  मंसाराम को आने-जाने में परेशानी होती थी. मंसाराम देवासी 100% नेत्रहीन दिव्यांग हैं. आंखों से उन्हें बिल्कुल भी दिखाई नहीं देता है. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने निदेशक सीताराम जाट को आदेश दिए. 

बयान से चर्चा में रहते हैं मदन दिलावर 

सवाड़ा के सांसद राजकुमार रोत (BAP MP Rajkumar Roat) ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वे हिंदू नहीं है. रोत के इस बयान पर बीते दिनों मदन दिलावर ने कहा कि आदिवासी हिंदू हैं या नहीं इसका डीएनए टेस्ट करवा लेंगे. दिलावर के इस बयान के बाद राजस्थान में आदिवासी हिंदू हैं या नहीं के मुद्दे पर राजनीति तेज हो गई. दिलावर के बयान पर पलटवार करते हुए राजकुमार रोत ने 22 जून को आदिवासियों का डीएनए टेस्ट करने के लिए खून का सैंपल शिक्षा मंत्री के सरकारी आवास  पर भिजवाने की बात कही थी.

Advertisement

राजकुमार रोत डीएनए टेस्ट के लिए अपना ब्लड सैंपल लकर मदन दिलावर के घर पहुंचे 

शनिवार को बांसवाड़ा सांसद और भारत आदिवासी पार्टी के नेता राजकुमार रोत डीएनए टेस्ट के लिए अपना ब्लड सैंपल लेकर मदन दिलावर के घर जा रहे थे. लेकिन उन्हें विधानसभा के सामने ही पुलिस ने रोक दिया. रोत के साथ गंगापुर सिटी से कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा और AICC सचिव धीरज गुर्जर भी मौजूद थे.