Rajasthan News: मदरसे को जमीन देने के विरोध में सड़क पर उतरे ग्रामीण, बाजार बंद; नहीं खुली दुकानें 

Rajasthan News: उदयपुर के मावली कस्बे में मदरसे के लिए आंवटित जमीन के विरोध में सोमवार को सर्व समाज की ओर से बंद बुलाया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: उदयपुर में सोमवार (23 सितंबर) को मदरसे को जमीन आंवटित करने के विरोध में बाजार बंद कर दिया गया. कोई भी दुकानें नहीं खुली. सर्व समाज के हजारों लोग पुराने बस स्टैंड पर इकठ्ठा हुए. मदरसे के लिए आंवटित जमीन के निरस्तीकरण के लिए मुख्यमंत्री के नाम  एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. 

स्कूलों में पहले ही छुट्टी घोषित कर दी  

बंद के आह्वान के चलते  मावली के सभी स्कूलों ने पहले ही छुट्टी घोषित कर दी थी. सर्व समाज के आह्वान पर मावली के पुराने बस स्टैंड पर लोगों का जमावडा लग गया, इसमें शामिल होने के लिए मावली तहसील के आसपास के कई गांवों के लोग भी पहुंचे. 

उदयपुर में बाजार पूरी तरह से बंद हैं.

आस-पास के गांवों में बाजार बंद 

आस-पास के गांवों में भी बाजार बंद रखे गए. मावली सहित फतहनगर, सनवाड़, घासा, डबोक, पलानाकंला, खेमली में भी पुलिस बल को तैनात किया गया. तात्कालीन गहलोत सरकार ने 2021 में मावली में 4 बीघा 16 बिस्वा जमीन मदरसा को आवंटित की थी. इन लोगों का आरोप है कि आवंटित जमीन जलभराव क्षेत्र में होने से अब्दुल रहमान प्रकरण से प्रभावित है. इधर, विरोध और बंद को देखते हुए मावली एसडीएम मनसुखराम डामोर ने आवंटित जमीन का आवंटन निरस्त करवाने की अनुशंसा कर कलेक्टर को भेज दिया है. 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू को जयपुर में दिखाए काले झंडे, कई नेता हिरासत में